होम /न्यूज /तकनीक /ट्विटर ने अमेरिका में रोलआउट किया Edit Button, कौन कर सकेंगे इसका इस्तेमाल? जानिए

ट्विटर ने अमेरिका में रोलआउट किया Edit Button, कौन कर सकेंगे इसका इस्तेमाल? जानिए

ट्विटर ने अमेरिका में  रोलआउट किया Edit Button

ट्विटर ने अमेरिका में रोलआउट किया Edit Button

ट्विटर अमेरिका में अपने पेड सब्सक्राइबर्स के लिए एडिट बटन उपलब्ध करा रही है. फिलहाल यह सुविधा ट्विटर ब्लू मेंबर्स तक सी ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

ट्विटर अमेरिका में अपने पेड सब्सक्राइबर्स के लिए एडिट बटन रोलआउट कर रही है.
कंपनी ने फिलहाल इस फीचर को ब्लू मेंबर्स तक ही सीमित रखा है.
कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के यूजर्स के लिए इस पहले ही रोल आउट किया जा चुका है.

नई दिल्ली. ट्विटर का एडिट बटन कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बाद अब अमेरिका के यूजर्स के लिए रोल अउट हो रहा है. कंपनी अमेरिका में अपने पेड सब्सक्राइबर्स के लिए एडिट बटन उपलब्ध करा रही है. एक आधिकारिक ट्वीट में ट्विटर ने घोषणा की कि वह अमेरिका में एडिट ट्वीट टेस्ट का विस्तार कर रहा है. फिलहाल यह ट्विटर ब्लू मेंबर्स तक सीमित है और पेड यूजर्स ही इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

इस संबंध में ट्विटर के प्रवक्ता Joseph Nuñez ने द वर्ज को एक ईमेल में कहा कि कंपनी गुरुवार से अमेरिका में ट्विटर ब्लू ग्राहकों के लिए फीचर्स को धीरे-धीरे शुरू करेगी. उन्होंने कहा कि कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के यूजर्स को यह फीचर पहले ही मिल चुका है. अब इसे यूएस में शुरू किया जा रहा है.

पांच बार एडिट हो सकता है ट्वीट
उन्होंने आगे कहा, ‘मैंने अपनी टाइमलाइन पर पहले से ही एडिट ट्वीट्स देखे हैं. अगर आप एक किसी ट्वीट की एडिट हिस्ट्री देखना चाहते हैं, तो एक ट्वीट पर क्लिक करें और फिर फीड पर मौजूद पेंसिल पर टैप करें. ट्वीट को पब्लिश करने 30 मिनट के भीतर पांच बार एडिट किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें- ट्विटर ने मिक्स मीडिया फीचर पेश किया, अब एक ही ट्वीट में जोड़ सकेंगे वीडियो, इमेज और GIF

ब्लू के लिए यूजर्स को मिलेगा फीचर
बता दें कि ट्विटर ब्लू के लिए यूजर्स हर महीने 4.99 डॉलर (लगभग 410 रुपये) का भुगतान करते हैं. ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर्स ट्वीट पब्लिश होने के 30 मिनट के भीतर अपने ट्वीट्स को पांच एडिट कर सकते हैं. इससे पहले पेड सब्सक्राइबर्स Undo फीचर्स का इस्तेमाल करते थे.

कैसे काम करता है एडिट बटन
एडिट ट्वीट्स में यूजर्स को एक आइकन और एक टाइमस्टैम्प दिखाई देगा, जो बताएगा कि पोस्ट को आखिरी बार कब एडिट किया गया था. इसके अलावा यूजर्स ट्वीट की एडिट हिस्ट्री और पोस्ट के पिछले वर्जन को देख सकेंगे. इसके लिए यूजर्स को एडिट ट्वीट के लेबल पर क्लिक करना होगा.

बता दें कि ट्विटर यूजर्स सालों से ट्वीट एडिट फीचर की मांग कर रहे थे, ताकि वह अपने ट्वीट में होने वाली गलतियों और टाइपो को ट्वीट पब्लिश होने के बाद ठीक कर सकें. हालांकि कि ट्विटर ऑब्जर्वर का मानना था कि ट्वीट्स को एडिट फीचर देने से गलत सूचना का प्रसार बढ़ सकता है.

Tags: Social media, Tech news, Tech News in hindi, Tweet, Twitter

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें