होम /न्यूज /तकनीक /

घंटों ठप रहा Twitter, लोग हुए परेशान तो कंपनी ने खुद ही बताया क्या थी वजह

घंटों ठप रहा Twitter, लोग हुए परेशान तो कंपनी ने खुद ही बताया क्या थी वजह

Twitter डाउन.

Twitter डाउन.

ट्विटर सेवाएं मंगलवार, 9 अगस्त को अचानक बाधित हो गईं थी. ट्विटर डाउन होने पर कई यूज़र्स के शिकायत के बाद ट्विटर ने खुद कंफर्म किया किया कि दिक्कत आ रही है.डाउन डिटेक्टर वेबसाइट के मुताबिक, हजारों यूजर्स से सेवाएं बाधित होने की खबरें मिली थीं.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

ट्विटर सेवाएं मंगलवार, 9 अगस्त को अचानक बाधित हो गईं थी, जिसे Twitter ने कंफर्म किया था.
ट्विटर का इस्तेमाल करने पर सर्विस काम न करने को लेकर एक पॉपअप नोटिस (Pop Up Notice) दिख रहा था.
ट्विटर ने बताया कि इंटरनल सिस्टम में एक चेंज के कारण यूज़र्स को इस तरह की दिक्कत का सामना करना पड़ा.

दिग्गज सर्च इंजन गूगल के डाउन होने के बाद ट्विटर सर्विसेज़ के ठप होने की रिपोर्ट भी सामने आई है. ट्विटर सेवाएं मंगलवार, 9 अगस्त को अचानक बाधित हो गईं थी. ट्विटर डाउन होने पर कई यूज़र्स के शिकायत के बाद ट्विटर ने खुद कंफर्म किया कि प्लैटफॉर्म पर दिक्कत आ रही है. हालांकि अब दिक्कत खत्म हो गई है, और माइक्रो ब्लॉगिंग साइट चलाने में कोई परेशानी नहीं आ रही है. MacRumors की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस दिक्कत से कई यूज़र्स प्रभावित हुए, और यूज़र्स को ट्विटर इस्तेमाल करने में बड़ी परेशानी का सामने करना पड़ा.

मिली जानकारी के मुताबिक ट्विटर का इस्तेमाल करने पर सर्विस काम न करने को लेकर एक पॉपअप नोटिस (Pop Up Notice) दिख रहा था. डाउन डिटेक्टर वेबसाइट के मुताबिक, हजारों यूजर्स से सेवाएं बाधित होने की खबरें मिली थीं.

(ये भी पढ़ें-Tech Tips: बार-बार खत्म हो जाती है फोन की बैटरी, ऐसे चेक करें कहां हो रही है ज़्यादा खपत)

ट्विटर सपोर्ट अकाउंट ने ट्विटर के डाउन होने की समस्या को स्वीकार करते हुए लिखा, ‘कुछ के लिए ट्विटर लोड नहीं हो रहा है. हम आपको आपकी टाइमलाइन जल्दी से जल्दी वापस लाने के लिए काम कर रहे हैं.

भले ही ट्विटर कई मिनटों के बाद लोड हो गया, लेकिन कुछ मामलों में सेवाएं बार-बार बाधित होती रहीं, क्योंकि इमेज टूटी हुई दिखती रही और ट्वीट्स भी कई घंटे पुराने नजर आ रहे थे.

कंपनी ने बताया क्यों हुआ Twitter Down
समस्या के ठीक होने के लगभग आधे घंटे बाद, ट्विटर सपोर्ट ने बाद में एक ट्वीट पोस्ट किया, इसे ठीक कर दिया गया है. हमने इंटरनल सिस्टम में एक चेंज किया था जो योजना के अनुसार नहीं हुआ. इसीलिए इसे वापस ले लिया गया है. ट्विटर अब उम्मीद के मुताबिक लोड हो रहा है. माफी चाहते हैं.

(ये भी पढ़ें- Gmail की धांसू Trick: बस इस एक सेटिंग को ON करने पर नहीं आएगा कोई भी फालतू Email, ये है तरीका)

इसके अलावा एक दूसरी रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले महीने भी ट्विटर करीब एक घंटे तक डाउन रहा. इससे पहले 17 फरवरी को यूजर्स को इसी तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ा था. इसके अलावा गूगल, वॉट्सऐप, फेसबुक जैसी सेवाएं कई बार बड़े पैमाने पर डाउन हो चुकी हैं.

Tags: App, Tech news, Tech news hindi, Twitter

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर