ट्वीट करने के लिए अब देने होंगे पैसे, Twitter ला सकता है पेड सब्सक्रिप्शन मॉडल!

ट्वीट करने के लिए अब देने होंगे पैसे, Twitter ला सकता है पेड सब्सक्रिप्शन मॉडल!
Twitter के लिए लेना पड़ सकता है सब्सक्रिप्शन

Twitter सब्सक्रिप्शन मॉडल पर विचार कर रहा है. ट्विटर के सीईओ ने जैक डोर्सी (CEO Jack Dorsey) बताया कि कंपनी का मुख्य सोर्स ऑफ इनकम विज्ञापन है जिसमें गिरावट देखने को मिली है.

  • Share this:
नई दिल्ली. माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) रेवेन्यू में कमी के चलते पैसा कमाने के लिए सब्सक्रिप्शन मॉडल का ऑप्शन तलाश कर रही है. ट्विटर के फाउंडर और सीईओ जैक डोर्सी (CEO Jack Dorsey) ने गुरुवार को कहा है कि कंपनी पैसे कमाने के लिए सब्सक्रिप्शन मॉडल के बारे में विचार कर रही है. क्योंकि ट्विटर का इनकम का मुख्य सोर्स ही विज्ञापन है और पिछले कुछ समय से इसमें कमी दर्ज की गई है. इसलिए कंपनी रेवेन्यू जेनेरेट करने के लिए दूसरे विकल्प तलाश रही है. इससे पता चलता है कि जैक डोर्सी ने निश्चित रूप से दूसरी तिमाही में आय के परिणामों को देखते हुए नई रणनीति बनाने के बारे में संकेत दिए है.

सब्सक्रिप्शन मॉडल पर कर सकती है टेस्ट- विश्लेषकों के अनुसार, डेली एक्टिव यूजर (mDAU) में 186 मिलियन की वृद्धि दर्ज करने के बावजूद विज्ञापन राजस्व में गिरावट दर्ज की गई. सीएनएन की एक रिपोर्ट के मुताबिक जैक डोर्सी ने गुरुवार को कहा है, ‘कंपनी सब्सक्रिप्शन मॉडल का टेस्ट कर सकती है.' हालांकि ये अभी काफी शुरुआती फ़ेज़ में है. लेकिन कंपनी इसे कब तक पेश करेगी इस बात का अभी खुलासा नहीं किया गया है.

कुछ समय पहले ट्विटर ने जॉब के लिए एक एड पोस्ट किया था जिसके वायरल होने से पता चला था कि ट्विटर सब्सक्रिप्शन मॉडल के बारे में प्लान कर रहा है. रिपोर्ट के अनुसार 'ग्रिफॉन' नाम की एक कंपनी के लिए जॉब पोस्ट किया था.




ये भी पढ़ें :- WhatsApp में आ रही है बड़ी दिक्कत, यूज़र्स कई दिनों से नहीं इस्तेमाल कर पा रहे हैं ये फीचर

कुछ समय पहले ही ट्विटर साइबर हमले के बात सामने आई थी. जिसमें हैकर्स ने दुनिया की कई बड़ी हस्तियों के अकाउंट को हैक कर लिया था. इसमें पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama), माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स (Bill Gates), Amazon के सीईओ Jeff Bezos, अरबपति कारोबारी और टेस्ला के सीईओ Elon Musk जैसे दुनिया के 130 से अधिक दिग्गज हस्तियां शामिल थी. हैकर्स ने शिकार हुए लोगों से Bitcoin की मांग की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading