लाइव टीवी

कहीं आपका Twitter अकाउंट भी तो नहीं हो रहा बंद, यहां पढ़ें बचने का तरीका

News18Hindi
Updated: November 28, 2019, 6:35 PM IST
कहीं आपका Twitter अकाउंट भी तो नहीं हो रहा बंद, यहां पढ़ें बचने का तरीका
माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर

अगर किसी ने अपना ट्विटर अकाउंट छह महीने से ज्यादा समय से नहीं लॉगइन किया है, तो ट्विटर ये कदम उठाने से पहले उन्हें एक अलर्ट भी भेजेगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 28, 2019, 6:35 PM IST
  • Share this:
अगर आपका भी ट्विटर पर अकाउंट है, तो ये खबर आपके लिए है बेहद अहम है, क्योंकि माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर जल्द ही एक बड़ा कदम उठाने वाला है. लाइव मिंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर 11 दिसंबर से उन अकाउंट्स को हमेशा के लिए डिलीट करने वाला है, जो कि पिछले छह महीने से ज्यादा समय से इनएक्टिव है. ट्विटर के इस फैसले का असर उन लोगों पर भी पड़ेगा, जिन्होंने एक साल पहले अकाउंट बनाया था और फिर उसे कभी लॉगइन नहीं किया.

क्यों उठाया जा रहा है ये कदम
ट्विटर ने इस मामले पर कहा है कि पब्लिक कनवरजेशन के अपने कमिटमेंट को देखते हुए हम इनएक्टिव अकाउंट्स को क्लीन कर रहे हैं. हम ऐसा इसलिए कर रहे हैं ताकि ट्विटर पर लोगों को ज्यादा सटीक और विश्वसनीय जानकारी मिले और उनका इस प्लेटफॉर्म पर भरोसा बना रहे. ट्विटर ने आगे कहा कि इस प्रयास की मदद से हम लोगों को एक्टिवली लॉग इन और उसे यूज करने के लिए प्रोतसाहित कर रहे हैं.

भेजा जाएगा अलर्ट

अगर किसी ने अपना ट्विटर अकाउंट छह महीने से ज्यादा समय से नहीं लॉगइन किया है, तो ट्विटर ये कदम उठाने से पहले उन्हें एक अलर्ट भी भेजेगा. इस प्रक्रिया को तुरंत अंजाम नहीं दिया जाएगा, बल्कि इसे पूरा करने के लिए कुछ महीनों का समय लिया जाएगा. प्लेटफॉर्म को और बेहतर करने के लिए ट्विटर नए फीचर्स भी लाने का प्लान कर रहा है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 6:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर