दुनिया के कई हिस्‍सों में एक घंटे के लिए डाउन रहा Twitter, यूजर्स परेशान

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर बुधवार को डाउन हो गया.
माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर बुधवार को डाउन हो गया.

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) बुधवार रात अचानक से डाउन हो गया है. इस दौरान बहुत से यूजर्स ने डाउनडायरेक्टर (DownDetector) जैसी वेबसाइट्स पर जाकर शिकायत की है कि वे प्लेटफॉर्म को एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 28, 2020, 11:37 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दुनिया भर में करोड़ों लोगों द्वारा उपयोग किए जाने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) बुधवार को लगभग एक घंटे डाउन रहा. हालांकि अब ट्विटर सेवा फिर से बहाल हो गई है. माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर की सेवाएं भारत समेत कई देशों में सेवाएं ठप हो गई थी. ट्विटर की वेबसाइट, एंड्रॉयड ऐप और iOS ऐप को लेकर यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा.

इस दौरान बहुत से यूजर्स ने डाउनडायरेक्टर (DownDetector) जैसी वेबसाइट्स पर जाकर शिकायत की है कि वे प्लेटफॉर्म को एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं. डाउनडायरेक्टर के मुताबिक, ट्विटर पर भारतीय समय अनुसार करीब रात 8 बजे दिक्कतें आनी शुरू हुई थीं और फिलहाल तीन हजार से ज्यादा रिपोर्ट्स हैं.

डाउनडायरेक्टर के मुताबिक, ट्विटर वर्तमान में भारत, मलेशिया, इंडोनेशिया और दुनिया के कुछ दूसरे भागों में वर्तमान में डाउन है. लगभग 52 प्रतिशत रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्विटर वेबसाइट काम नहीं कर रही है और करीब 32 प्रतिशत ने एंड्रॉयड ऐप और 14 प्रतिशत रिपोर्ट्स में iOS ऐप के काम नहीं करने की शिकायत की गई है.



ट्विटर ने अभी नहीं दिया है बयान
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के डाउन पहने के पीछे वजह के बारे में अभी तक जानकारी नहीं मिली है. कंपनी ने इसे लेकर कोई बयान जारी नहीं किया है.

 16 अक्टूबर को भी आई थी परेशानी
यह पहली बार नहीं है जब ट्विटर डाउन हुआ है और यूजर्स परेशान हुए हों. इससे पहले 16 अक्टूबर को भी ऐसी ही दिक्कत आई थी. भारतीय समय के अनुसार करीब 7 बजे सोशल साइट ठप हो गई थी. ट्विटर यूजर्स को साइट पर लॉगइन करने में दिक्कत हो रही थी. कोई भी ट्वीट नहीं हो पा रहा था. कुछ यूजर्स अपने अकाउंट में लॉगइन तो कर पा रहे थे, लेकिन उन्हें सर्च करने पर कुछ भी कंटेंट नहीं शो हो रहा था. कैलिफोर्निया स्थित कंपनी ने ट्वीट कर बताया था कि उनकी साइट हैक नहीं हुई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज