दो साल पुराने Samsung Galaxy S8 ने बचाई 20 लोगों की जान

यह घटना दो हफ्ते पहले की है, जब एक नाव 16 विदेशी और चार फिलीपीनी नागरिकों को एक आईलैंड पर लेकर जा रही थी.

News18Hindi
Updated: July 23, 2019, 11:52 PM IST
दो साल पुराने Samsung Galaxy S8 ने बचाई 20 लोगों की जान
यह घटना दो हफ्ते पहले की है, जब एक नाव 16 विदेशी और चार फिलीपीनी नागरिकों को एक आईलैंड पर लेकर जा रही थी.
News18Hindi
Updated: July 23, 2019, 11:52 PM IST
Samsung Galaxy S8 भले ही दो साल पुराना फोन हो, लेकिन हाल ही में इसकी वजह से 20 लोगों की जान बचाई जा सकी. दरअसल, करीब दो हफ्ते पहले फिलीपींस में सेबू के निकट मलापसकुआ आईलैंड के पास एक नाव पलट गई थी, लेकिन वॉटर रेज़िस्टेंट सैमसंग एस8 की वजह से नाव में सवार लोगों की जान बच गई.

नाव पलट जाने की वजह से सबके फोन ने काम करना बंद कर दिया था, लेकिन जिम एम्डी का पानी के अंदर डूबा हुआ सैमसंग एस8 फोन काम कर रहा था, जिसकी वजह से एम्डी कॉल कर सके. इस फोन में एसओएस फीचर नहीं है, लेकिन IP68 वॉटर रेज़िस्टेंट होने के नाते पानी में डूबने के बाद भी फोन काम करता रहा. (ये भी पढ़ें-बिना WhatsApp खोले ही सुन पाएंगे चैट में आया Voice Message, जानें कैसे)

प्रतीकात्मक तस्वीर


दो हफ्ते पहले की है घटना

यह घटना दो हफ्ते पहले की है, जब एक नाव 16 विदेशी और चार फिलीपीनी नागरिकों को एक आईलैंड पर लेकर जा रही थी. नाव पलटने के बाद इस फोन से मदद मांगी गई और जीपीएस के माध्यम से लोकेशन साझा किया गया. एम्डी ने बताया, 'उस मुश्किल हालात में केवल मेरा सैमसंग गैलेक्सी S8 स्मार्टफोन काम कर रहा था. इसकी मदद से हम बचाव दल के साथ कनेक्ट हुए और हमारे सुरक्षित पहुंचने तक यह काम करता रहा. यह स्मार्टफोन हमारी उम्मीदों से कहीं ज्यादा चला.'

इसके पहले iPhone से बच चुकी है जान-
इसी तरह की एक घटना में जापान के ओकीनावा के तट पर आईफोन की वजह से कुछ लोगों की जान बच गई थी. रैचेल नाम की महिला पिछले साल दिसंबर में अपने बॉयफ्रेंड और कुछ लोगों के साथ ओकीनाव के तट पर नाव से गई थी. वहां से लौटते वक्त उसकी नाव पलट गई. उसके बैग में उसका और उसके बॉयफ्रेंड का फोन पड़ा हुआ था. उसके बॉयफ्रेंड के फोन ने काम करना बंद कर दिया था लेकिन रैचेल का आईफोन पानी में डूबने के बावजूद काम कर रहा था. उसने इमरजेंसी सर्विसेज़ को सूचना दी और इसके 90 मिनट बाद सभी को बचाया जा सका.
Loading...

(ये भी पढ़ें-बिना WhatsApp खोले ही सुन पाएंगे चैट में आया Voice Message, जानें कैसे)
(ये भी पढ़ें- Aadhaar और PAN कार्ड पर अलग-अलग है नाम, तो ऐसे कराएं ठीक) 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 23, 2019, 1:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...