FBI ने चाइनीज़ स्मार्टफोन को बताया अमेरिका के लिए खतरा

एफबीआई डायरेक्टर क्रिस रे ने हुवाई और ZTE कंपनियों के स्मार्टफोन को लेकर चिंता जताई है. उन्होंने इन दोनों कंपनियों के स्मार्टफोन को अमेरिकी के लिए खतरा बताया है.

News18Hindi
Updated: February 15, 2018, 7:48 PM IST
FBI ने चाइनीज़ स्मार्टफोन को बताया अमेरिका के लिए खतरा
चीनी स्मार्टफोन कंपनियों को लेकर FBI सख्त, हुवाई और ZTE के फोन न खरीदने की दी सलाह
News18Hindi
Updated: February 15, 2018, 7:48 PM IST

अमेरिका की खुफिया एजेंसी एफबीआई ने चाइनीज़ स्मार्टफोन कंपनियों के मोबाइल खरीदने को लेकर चेतावनी जारी की है. एफबीआई डायरेक्टर क्रिस रे ने हुवाई और ZTE कंपनियों के स्मार्टफोन को लेकर चिंता जताई है. उन्होंने इन दोनों कंपनियों के स्मार्टफोन को अमेरिकी के लिए खतरा बताया है. रे ने सिनेट की इंटेलीजेंस कमिटी को बताया है कि FBI चीन की स्मार्टफोन कंपनी हुवाई और जेडटीई को लेकर चिंतित है.


एफबीआई का कहना है कि इन कंपनियों ने अमेरिकी के लिए खतरा पैदा किया है. बता दें कि हुवाई और ZTE दोनों ही चीन की बड़ी स्मार्टफोन कंपनियां है. ये कंपनियां मोबाइल के साथ ही टेलीकम्यूनिकेशन इक्विप्मेंट भी बेचती हैं. ऐसे में अब इन दोनों कंपनियों का अमेरिका में पैर पसारने का रास्ता और मुश्किल हो गया है.


एफबीआई के अलावा भी चीन की आधा दर्जन इंटेलीजेंस एजेंसियों ने इन दोनों कंपनियों के स्मार्टफोन को लेकर चिंता जताई है. इनमें सीआईए और एनएसए भी शामिल है.  हुवाई ने हाल ही में अमेरिका में पैर पसारने के लिए AT &T और वेरिजॉन कंपनियों से डील की थी. एफबीआई का कहना है कि ये दोनों कंपनियां अमेरिका के टेलीकम्यूनिकेशन इंफ्रास्ट्रक्चर  पर कब्जा करके खुफिया जानकारियां चुरा सकती हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 15, 2018, 7:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...