आप भी कराने जा रहे वैक्सीनेशन तो अब फ्री में मिलेगी Uber की राइड, इस तरह करें बुकिंग

उबर वैक्सीनेशन के लिए फ्री राइड मुहैया कराएंगी.

उबर वैक्सीनेशन के लिए फ्री राइड मुहैया कराएंगी.

Uber ने कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले ग्राहकों के लिए बड़ा ऐलान किया है. कंपनी ने बताया है कि वह 1.5 करोड़ रुपये की फ्री राइड की सुविधा देगी यानी ग्राहक वैक्सीनेशन सेंटर जाने के लिए फ्री में राइड बुक कर सकते हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली: अगर आप कोरोना की वैक्सीन लगवाने जा रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. अमेरिकी ऐप बेस्ड कैब कंपनी Uber ने बड़ा ऐलान किया है. कंपनी ने कहा है कि दिल्ली में कोरोना का टीका लगवाने वाले फ्री राइड की सुविधा दी जाएगी. बता दें कंपनी सरकार को 1.5 करोड़ रुपये की फ्री राइड देगी. यानी अब आपको वैक्सीनेशन करवाने के लिए किसी फ्री में राइड मिलेगी. कंपनी ने दिल्ली सरकार की मदद करने के लिए यह फैसला लिया है.

कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने 1.5 करोड़ रुपये की फ्री राइड पैकेज का ऐलान किया है. इसके अलावा पहले भी कंपनी ने एनजीओ और मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ एंड फैमिली अफेयर के लिए भी मदद का ऐलान किया था.

यह भी पढ़ें: PM Kisan की आठवीं किस्त के लिए सरकार ने बना ली लिस्ट, चेक करें आपको मिलेगें 2000 रुपये या नहीं...



किन लोगों को मिलेगा फायदा?
दिल्ली के अलावा अन्य शहरों की बात करें तो कंपनी ने कहा कि यह सुविधा 34 शहरों में दी जाएगी, जिसके जरिए 10 करोड़ रुपये की फ्री राइडिंग देने का ऐलान किया है. बता दें इस सुविधा का फायदा सिर्फ उन ही लोगों को मिलेगा जो वैक्सीन लगवाने के लिए एलिजबल हैं.

प्रोमो कोड के जरिए ले सकते हैं फायदा
आपको बता दें अगर आप वैक्सीनेशन कराने जा रहे हैं तो आप प्रोमो कोड के जरिए फ्री राइडिंग की सुविधा का फायदा ले सकते हैं.

कैसे मिलेगा फायदा-
>> आपको सबसे पहले अपने मोबाइल में Uber ऐप पर जाना होगा.
>> यहां टॉप लेफ्ट में जा कर Wallet सेलेक्ट करना है.
>> इसके बाद Add promo code का ऑप्शन सेलेक्ट करना है.
>> अब आपको बॉटम में 10MV21V ऐड करना है.
>> ये वैक्सीनेशन प्रोमोशन कोड दिल्ली एनसीआर के सभी Uber यूजर्स के ऐप में दिखेगा.

पिक और ड्रॉप की मिलेगी सुविधा
कंपनी ग्राहकों को पिक और ड्रॉप यानी आने और जाने दोनों के लिए यह सुविधा दे रही है. प्रोमो कोड को ऐप में जोड़ने के बाद आप वैक्सीनेशन सेंटर जा सकते हैं. आप प्राइवेट या फिर सरकारी किसी भी सेंटर पर जा सकते हैं. इसके अलावा ये प्रोमो कोड आपकी वापसी की राइड पर भी लागू हो जाएगा.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today: एक महीने के रिकॉर्ड भाव से फिसला सोना, जानें आज कितनी गिरी कीमतें?

150 रुपये होगी राइड की वैल्यु
कंपनी ने बताया है कि हर राइड की वैल्यु करीब 150 रुपये होगी. सभी राइडर्स को दो फ्री राइड की सुविधा मिलेगी. वैक्सीनेशन के लिए फ्री राइड देने के मौके पर Uber के इंडिया और साउथ एशिया प्रेसिडेंड प्रभजीत सिंह ने कहा है, 'सभी सिटिजन को वैक्सीनेट करने के इस मिशन में हम दिल्ली सरकार की मदद करने को लेकर उत्साहित हैं. हम MoveWhatMatters के तहत लगातार वैक्सीनेश ड्राइव को सपोर्ट करेंगे'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज