Uber के फूड डिलीवरी बिजनेस ने राइड कारोबार को पीछे छोड़ा

उबर
उबर

उबर (Uber) के फूड डिलीवरी बिजनेस (Food Delivery Business) ने तिमाही के दौरान मुख्य यात्री सेवा व्यवसाय (Rides Business) को पीछे छोड़ दिया.

  • Share this:
नई दिल्ली. मुख्य रूप से यात्री सेवाएं प्रदान करने वाली कंपनी उबर (Uber) के खाना पहुंचाने के व्यवसाय (Food Delivery Business) ने इस साल की तीसरी तिमाही में बेहतर प्रदर्शन किया है. इस नए बिजनेस ने तिमाही के दौरान कंपनी के मुख्य यात्री सेवा व्यवसाय (Rides Business) को पीछे छोड़ दिया.

तीसरी तिमाही में 1.09 अरब डॉलर का घाटा
इससे पता चलता है कि महामारी ने किस तरह से उपभोक्ताओं के व्यवहार को बदला है और कंपनी ने किस तरह से खुद को बदली परिस्थितियों के हिसाब से ढाला है. उबर को तीसरी तिमाही में 1.09 अरब डॉलर का घाटा हुआ है. इस दौरान कंपनी की आय साल भर पहले की तुलना में 18 प्रतिशत कम होकर 3.13 अरब डॉलर रह गई. कंपनी के आवागमन व्यवसाय से प्राप्त आय इस दौरान साल भर पहले की तुलना में 53 प्रतिशत कम होकर 1.37 अरब डॉलर रह गई.

दूसरी तिमाही में भी यात्री सेवा व्यवसाय से बेहतर प्रदर्शन
भले ही आवागमन व्यवसाय का प्रदर्शन एक साल पहले की तुलना में खराब हुआ हो पर दूसरी तिमाही यानी अप्रैल-जून की तुलना में इसमें सुधार हुआ है. जून तिमाही में इस खंड से महज 79 करोड़ डॉलर की आय हुई थी. उबर फूड बिजनेस की आय इस दौरान साल भर पहले की तुलना में 125 प्रतिशत बढ़कर 1.45 अरब डॉलर पर पहुंच गई. इसका कारण महामारी के चलते लोगों के बाहर जाकर खाना कम करना और डिलीवरी बढ़ाना रहा है.



ये भी पढ़ें- इनकम टैक्स रिटर्न को लेकर है उलझन तो यहां समझें आपको ITR दाखिल करना है या नहीं

उबर के फूड डिलिवरी व्यवसाय ने दूसरी तिमाही में भी यात्री सेवा व्यवसाय से बेहतर प्रदर्शन किया था. उबर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) दारा खोस्रोशाही ने एक बयान में कहा कि टीम ने अनिश्चित और मुश्किल समय में बेहतर प्रदर्शन किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज