Home /News /tech /

WhatsApp के जरिए बुक कर पाएंगे UBER कैब, ऐप की नहीं होगी जरूरत

WhatsApp के जरिए बुक कर पाएंगे UBER कैब, ऐप की नहीं होगी जरूरत

प्रतीकात्मक तस्वीर (क्रेडिट- Reuters)

प्रतीकात्मक तस्वीर (क्रेडिट- Reuters)

Book Uber Ride Via WhatsApp: यूजर्स को अब उबर ऐप की जरूरत नहीं होगी. यूजर्स रजिस्ट्रेशन, यात्रा की बुकिंग से लेकर यात्रा की रसीद प्राप्त करने तक सब कुछ वॉट्सऐप चैट के जरिए मिलेगा. बयान के मुताबिक, अब उबर राइड को बुक करना वॉट्सऐप पर मैसेज भेजने जितना आसान हो गया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. उबर (UBER) यूजर्स के लिए राहत भरी खबर है. उबर की सर्विस लेना अब और आसान होने वाला है. दरअसल, कंपनी ने ऐलान किया है कि यूजर्स अब कैब को इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप (WhatsApp) के जरिए भी बुक कर सकते हैं. इस सुविधा के लिए उबर और वॉट्सऐप ने गुरुवार को पार्टनरशिप करने की घोषणा की.

    वॉट्सऐप पर मैसेज भेजने जितना आसान होगा कैब बुक करना
    यूजर्स को अब उबर ऐप की जरूरत नहीं होगी. यूजर्स रजिस्ट्रेशन, यात्रा की बुकिंग से लेकर यात्रा की रसीद प्राप्त करने तक सब कुछ वॉट्सऐप चैट के जरिए मिलेगा. बयान के मुताबिक, अब उबर राइड को बुक करना वॉट्सऐप पर मैसेज भेजने जितना आसान हो गया है.

    पायलट बेसिस पर लखनऊ में शुरू हुई सर्विस
    उबर की सर्विस को वॉट्सऐप से बुक करने की सुविधा सबसे पहले लखनऊ में शुरू हो रही है. इसे पहले लखनऊ के उत्तरी भाग में पायलट बेसिस पर शुरू किया जा रहा है और जल्द ही दूसरे शहरों में इसका विस्तार किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें- 9 रुपये वाला स्टॉक 8 महीने में हुआ 650 रुपये का, दिया 7000% का रिटर्न, क्या अपाके पास है?

    उबर एपीएसी सीनियर डायरेक्टर (बिजनेस डेवलपमेंट) नंदिनी माहेश्वरी ने कहा, ”हम सभी भारतीयों के लिए उबर से यात्रा करना जितना संभव हो सके आसान बनाना चाहते हैं, और ऐसा करने के लिए हमें उन प्लेटफॉर्म पर उनसे जुड़ने की जरूरत है, जिनके साथ वे सहज हैं. वॉट्सऐप के साथ हमारी पार्टनरशिप बस इसी मकसद से की गई है, जो यात्रियों को एक सरल, सहज और भरोसेमंद चैनल के माध्यम से सवारी करने का एक नया तरीका प्रदान करेगा.”

    WhatsApp से ही खोलें अपना डिमैट अकाउंट 
    दूसरी ओर, अब आप वॉट्सऐप (WhatsApp) के जरिए डीमैट अकाउंट (Demat Account) खुलवा सकते हैं. यदि आपका अकाउंट खुल चुका है तो आईपीओ में निवेश के लिए भी वॉट्सऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं. इन्‍वेस्‍टमेंट प्‍लेटफॉर्म अपस्टॉक्स (Upstox) ने यह सर्विस शुरू करने का ऐलान किया है. अपस्टॉक्स, वॉट्सऐप के जरिए आईपीओ संबंधी एप्‍लीकेशन के लिए एंड-टू-एंड सपोर्ट उपलब्ध करा रहा है. इस सर्विस का फायदा उठाने के लिए निवेशक का अपस्‍टॉक्‍स के साथ रजिस्‍टर्ड होना जरूरी नहीं है. वे वॉट्सऐप चैट विंडो (WhatsApp chat window) के जरिए आईपीओ के लिए आवेदन कर सकते हैं.

    Tags: Uber, Whatsapp

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर