नए फ़ीचर्स के कारण IPL और ICC विश्व कप 2019 के दौरान UC ब्राउज़र बना यूज़र्स का पसंदीदा क्रिकेट प्लेटफ़ॉर्म

कंटेंट प्लेटफ़ॉर्म UC ब्राउज़र के ज़रिए उपयोगकर्ताओं ने 4 बिलियन से अधिक के ऑनलाइन क्रिकेट कंटेट का इस्तेमाल किया...

News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 11:52 AM IST
नए फ़ीचर्स के कारण IPL और ICC विश्व कप 2019 के दौरान UC ब्राउज़र बना यूज़र्स का पसंदीदा क्रिकेट प्लेटफ़ॉर्म
कंटेंट प्लेटफ़ॉर्म UC ब्राउज़र के ज़रिए उपयोगकर्ताओं ने 4 बिलियन से अधिक के ऑनलाइन क्रिकेट कंटेट का इस्तेमाल किया...
News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 11:52 AM IST
आजकल की भाग दौड़ भरी ज़िंदगी में UC के मोबाइल एप्लिकेशन के ज़रिए आप कहीं से भी क्रिकेट के हर एक मुक़ाबले का लुत्फ़ उठा सकते हैं. स्टैटकाउंटर के अनुसार हाल ही में हुई क्रिकेट प्रतियोगिता आईपीएल 2019 और आईसीसी विश्व कप 2019 के दौरान UC ब्राउज़र विश्व का सर्वश्रेष्ट थर्ड पार्टी ब्राउज़र रहा. कंटेंट प्लेटफ़ॉर्म UC ब्राउज़र के ज़रिए उपयोगकर्ताओं ने 4 बिलियन से अधिक के ऑनलाइन क्रिकेट कंटेट का इस्तेमाल किया. इस क्रिकेट सीज़न के दौरान UC कई क्रिकेट प्रेमियों का पसंदीदा प्लेटफ़ॉर्म बना और हर बॉल पर दी गई कमेंट्री हो या मैच का विश्लेषण, UC के ज़रिए लाइव मैच की सारी जानकारी उपयोगकर्ताओं तक पहुंचाई गई.

विश्व कप और आईपीएल 2019 के दौरान UC के उपयोगकर्ताओं ने खेल से जुड़ी जानकारी ढूंढ़ने के लिए आईपीएल, गेम, टी20, स्टेडियम, एम एस धोनी, चेन्नई सुपर किंग्स, आईसीसी, मुंबई इंडियंस और इंडियन टीम जैसे शब्दों का सबसे ज़्यादा इस्तेमाल किया और 3.9 इन्फ़्लुएन्स इंडेक्स के साथ एम एस धोनी सबसे लोकप्रिय भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी रहे. साथ ही, भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए आईसीसी विश्व कप के सेमी फ़ाइनल के मुक़ाबले से जुड़ी जानकारी सबसे ज़्यादा सर्च की गई, जो कि लगभग 1.2 बिलियन बार है. आप भी अपनी पसंद के खिलाड़ी, मैच या टीम के नाम से उनकी सारी जानकारी UC ब्राउज़र पर प्राप्त कर सकते हैं.

अलीबाबा इनोवेशन इनिशिएटिव्स बिज़नेस ग्रुप का एक भाग UC, मोबाइल इंटरनेट सॉफ्टवेयर और सेवाओं का एक अग्रणी प्रदाता है. UC के वैश्विक स्तर पर कंटेंट डिस्ट्रीब्यूशन प्लेटफॉर्म UC Browser, UC Browser टर्बो, UC Browser Mini और मोबाइल मार्केटिंग के लिए UC Ads जैसे कई उत्पाद और सेवाऐं हैं. UC ब्राउज़र विभिन्न भाषाओं में ऑडियो लाइव फ़ीचर के ज़रिये कई भाषाओं में खेल से जुड़ी जानकारियां उपलब्ध कराता है.



इसी फीचर के ज़रिये UC सबसे पसंदीदा खेल प्लेटफ़ॉर्म के रूप मे उभर कर आया है. UC पर आप डाली गई हर एक बॉल की कमेंट्री सुनी जा सकती है और इसी ख़ासियत की बदौलत इसने अब तक 15 मिलियन से अधिक उपभोक्ताओं को इससे जोड़ा है. आधिकारिक तौर पर लाइसेंस प्राप्त ऑडियो प्लेटफ़ॉर्म, स्पोर्ट्स फ्लेशेस की साझेदारी के साथ UC एकमात्र ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसके ज़रिए आप अपना फ़ोन अनलॉक किए बिना मशहूर हस्तियों की लाइव कमेंट्री सुन सकते हैं.

UC ने अपने उपयोगकर्ताओं की पसंद को ध्यान में रखते हुए इंग्लिश और हिन्दी के साथ ही तामिल, तेलुगू, मराठी, गुजराती, बंगाली, कन्नड़, मलयालम और पंजाबी जैसी 8 अलग-अलग भाषाओं में भी क्रिकेट कमेंट्री सुनने का मौका दिया है. आईपीएल 2019 और आईसीसी विश्व कप 2019 के दौरान तमिल सबसे लोकप्रिय भाषा रही, जिसमें लगभग 17 मिलियन कंटेट को देखा, पढ़ा और सुना गया. क्रिकेट की सभी ख़बरों एवं जानकारियों के लिए आप UC ब्राउज़र की पेश की गई एप्लिकेशन UC क्रिकेट का इस्तेमाल कर सकते हैं, जिसने 2019 विश्व कप के दौरान लाइव स्कोर, ऑडियो अपडेट, समाचार, वीडियो, फ़ोटो, जिफ़ और मीम सहित लाइव क्रिकेट की सारी जानकारी प्रदान की. इसी के साथ आप UC पर सोशियल मीडिया पर वायरल रहे मीम और जिफ़ का भी मज़ा उठा सकते हैं.

पिछले 4 महीनों मे UC प्लेटफॉर्म पर 22,000 से अधिक मीम और जिफ़ बनाए गए है. UC ब्राउज़र के विश्व कप अभियान की शानदार शुरुआत की क्रिकेट की फ़ील्ड के दिग्गज सितारे केविन पीटरसन, माइकल क्लार्क और इरफ़ान पठान ने, जिन्होने क्रिकेट, मैच, खिलाड़ियों, टीमों और खेल के विभिन्न पहलुओं पर अपनी विशेष राय दी. वहीं पिछली UC मिस क्रिकेट विजेता सना सुल्तान खान और एंजेल राय ने इन दिग्गज खिलाड़ियों के साथ क्विज़, रैपिड-फ़ायर राउंड और डांस चैलेंज जैसी कई गतिविधियों में भाग लिया.
Loading...

UC की प्रतियोगिताओं में भाग लेकर आप भी इन सितारों से मिलने का मौक़ा पा सकते है. यूसी ब्राउज़र के यूसी क्रिकेट प्लेटफ़ॉर्म पर आपको प्ले एंड विन गेम और अलग-अलग भाषाओं में लाइव क्रिकेट कमेंट्री ऑडियो जैसे विभिन्न फ़ीचर्स मिलेंगे. बीते क्रिकेट सीज़न के दौरान 20 मिलियन की विजेता राशि जीतने के लिए 12 मिलियन से ज़्यादा क्रिकेट प्रेमियों ने इंटरैक्टिव प्ले एंड विन गेम में भाग लिया.

प्रौद्योगिकी क्षेत्र के लीडर के रूप में यूसी ब्राउज़र हमेशा से ही उपभोक्ताओं को सशक्त बनाने और बेहतर से बेहतर कंटेंट उपलब्ध कराने की दिशा में काम करता रहा है. इत्तला ही नहीं बल्कि उपयोगकर्ता अपने खेल से जुड़ा रहे यह सुनिश्चित करने के लिए यूसी क्रिकेट ने एक रिमाइन्डर फ़ीचर भी दिया, जिसकी मदद से प्रत्येक उपयोगकर्ता को मैच शुरू होने से पहले एक रिमाइन्डर भेजा जाता है. इसके अलावा, मैच का आनंद लेते समय क्रिकेट के दीवानों के लिए कमेंट सेक्शन की व्यवस्था की गई, जिसके ज़रिए वो मैच के बारे में एक-दूसरे से चर्चा भी कर सके.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 26, 2019, 11:36 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...