एक साल तक झील में डूबा रहा iPhone, निकालने पर दोबारा चलने लगा, वायरल हो रही है फोटो

Photo: Facebook, Bao Fei 1 Commune

Photo: Facebook, Bao Fei 1 Commune

ताइवान में एक व्यक्ति जिसका iPhone 11 Pro Max फोन एक साल पहले एक झील में गिर गया था, वो अब उसे वापस मिल गया है वो भी पूरी तरह से सही से काम करता हुआ.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2021, 2:35 PM IST
  • Share this:
मेंहम सभी से कभी न कभी गलती से हमारे स्मार्टफोन पर पानी गिर जाता है या फिर हमारा फ़ोन गलती से पानी में गिर जाता है. फिर हम इतने लकी नहीं होते की वो फोन पानी में गिरने के बावजूद सही से फंक्शन करे. लेकिन क्या आप विश्वास करेंगे अगर हम आपको बताएं कि ताइवान में एक व्यक्ति जिसका iPhone 11 Pro Max फोन एक साल पहले एक झील में गिर गया था, वो अब उसे वापस मिल गया है वो भी पूरी तरह से सही से काम करता हुआ. बताया जा रहा है कि Chen सरनेम का एक टूरिस्ट पिछले साल Sun Moon Lake गया था, जहां गलती से उसका iPhone झील के अंदर गिर गया था.

Chen ने फेसबुक के एक ग्रुप में लिखा की एक साल पहले वो Sun Moon Lake घूमने गया था, जहां गलती से उसका iPhone 11 Pro max झील में गिर गया. उसके एक दोस्त ने पहले ही बताया था कि एक साल बाद तुम्हें तुम्हारा फ़ोन वापस मिल जाएगा. इधर हाल के दिनों में ताइवान 50 सालों में सबसे भयंकर सूखा झेल रहा है, जिससे झील का स्तर बहुत कम हो गया है.

(ये भी पढ़ें- खुशखबरी! सिर्फ 29,999 रुपये का हो गया 70 हज़ार वाला प्रीमियम स्मार्टफोन, मिलेगी दो स्क्रीन और कई खासियत)

पिछले साल मार्च 15 को Chen का iPhone पानी में गिरा था, वही झील में पानी का स्तर कम होने के बाद इस साल 2 अप्रैल को Chen वापस उस जगह गए और कुछ लोकल लोगों की मदद से झील में वो जगह स्पॉट किया जहां उनका iPhone गिरा था. फिर पानी के स्तर कम होने के चलते उनका फ़ोन उन्हें मिल गया.
वॉटरप्रूफ केस से कवर था आईफोन

फेसबुक ग्रुप में लिखे एक पोस्ट के अनुसार पर Chen ने लिखा कि iPhone का वाटरप्रूफ केस वाकई लाजवाब है क्योंकि एक साल पानी के अंदर रहने के बाद भी उनका फोन सही से काम कर रहा था.

(ये भी पढ़ें- लाखों में एक बार होती है ऐसी बड़ी गड़बड़ी, फिर भी 2 लाख का बिका अनोखी डिज़ाइन वाला ये iPhone, देखें फोटो)



iPhone के अंदर कही भी पानी नहीं था. हालांकि, फ़ोन का वाटरप्रूफ केस अब पहले जैसा दमदार नहीं रहा, लेकिन Chen के पोस्ट के अनुसार उन्होंने फ़ोन को फुल चार्ज किया और रीस्टार्ट करने के बाद फ़ोन पूरी तरह से काम करता हुआ मिला.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज