सितंबर के पहले हफ्ते में आ रहे हैं ये दमदार स्मार्टफोन्स, Mi की नई TV भी लिस्ट में शामिल...

सितंबर के पहले हफ्ते में आ रहे हैं ये दमदार स्मार्टफोन्स, Mi की नई TV भी लिस्ट में शामिल...
सितंबर के पहले हफ्ते में लॉन्च होने वाले फोन.

रियलमी (Realme) से लेकर रेडमी जैसी कंपनी सितंबर के पहले हफ्ते में अपने नए स्मार्टफोन्स ला रही हैं. आइए जानते हैं आने वाले फोन और Smart टीवी के बारे में...

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 2, 2020, 7:45 AM IST
  • Share this:
Upcoming Phone in September: स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियां बाज़ार में नए-नए फोन लेकर आ रही है. कुछ कंपनियां बैटरी पर फोकस कर रही हैं तो कुछ ज़्यादा मेगापिक्सल के कैमरे पर ज़ोर दे रही है. कंपनियां ग्राहकों की ज़रूरतों को देखते हुए अच्छे फीचर्स वाले सस्ते लाने की तैयारी में हैं. रियलमी (Realme) से लेकर रेडमी जैसी कंपनी सितंबर के पहले हफ्ते में भारत में अपने नए स्मार्टफोन्स ला रही हैं. इसके अलावा जो खास बात सामने आई है वह ये कि नए स्मार्टफोन लॉन्च की लिस्ट में Mi की नई TV भी शामिल है. तो आइए जानते हैं भारत में अगले हफ्ते शियोमी, (Xiaomi), ओप्पो (Oppo) समेत कौन से फोन और TV लॉन्च होगी...

Redmi 9A- 2 सितंबर
शियोमी 2 सितंबर को A सीरीज़ का अपना नया फोन Redmi 9A लॉन्च करने जा रही है, जिसे ‘DeshkaSmartphone’ कहा जा रहा है. इसको लेकर कंपनी ने ट्वीट किया है, और उसी के साथ एक फोटो को भी शेयर किया है.

(ये भी पढ़ें- Flipkart पर शुरू हुई महीने की सबसे बड़ी सेल, 99 रुपये में करें शॉपिंग, 80% की छूट पर भी कई सामान)
कंपनी द्वारा जारी किए गए टीज़र से फोन के कुछ फीचर्स का अंदाज़ा लगाया जा सकता है. टीज़र पेज पर लिखा है, फोन बड़े डिस्प्ले, ज़्यादा बैटरी लाइफ, ज़बरदस्त परफॉर्मेंस, शानदार फोटोग्राफी के साथ आएगा. इतनी ही नहीं टीज़र में ये भी बताया गया है कि फोन नॉन स्टॉप इंटरटेनमेंट के साथ पेश किया जाएगा.Oppo F17 Series- 2 सितंबरओप्‍पो 2 सितंबर को F17 सीरीज़ स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करेगी. कंपनी के इस सीरीज़ में दो फोन Oppo F17 और Oppo F17 Pro मौजूद हैं. कंपनी ने एफ17 सीरीज़ को सोशल मीडिया पर टीज़ करना शुरू कर दिया है.




फोन में रियर में 4 कैमरे और फ्रंट में दो कैमरे दिए जाएंगे. पावर के लिए इन दोनों नए स्‍मार्टफोन में 4,000mAh बैटरी दी जा सकती है. कहा जा रहा है की इस सीरीज़ की कीमत 25 हज़ार रुपये से कम हो सकती है.

(ये भी पढ़ें- BSNL Plan! एक बार रिचार्ज कराने पर पूरा साल चलेगा ये प्लान, मिलेगी फ्री कॉलिंग और कई फायदे)

Realme 7 सीरीज़- 3 सितंबर
भारत में बेसब्री से इंतज़ार हो रहे रियलमी 7 Series को 3 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा. इस सीरीज़ में कंपनी के दो फोन Realme 7 और Realme 7 Pro मौजूद हैं. रियलमी के टीज़र से पता चला है कि ये दोनों स्मार्टफोन्स 65W की फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ आएंगे. लीक रिपोर्ट्स में कहा गया है क‍ि रियलमी 7 प्रो में 6.4 इंच का फुल HD+ सुपर AMOLED डिस्प्ले, 64 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरे के साथ क्‍वॉड-रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा.

Realme 7 सीरीज़ 3 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा.
Realme 7 सीरीज़ 3 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा.


फोन में 32 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा और 4500mAh बैटरी जैसे फीचर्स दिए जाएंगे. लीक हुई कई रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि रियलमी 7 में मीडियाटेक हेलियो G95 प्रोसेसर, 8 जीबी तक रैम, 64 मेगापिक्‍सल के प्राइमेरी कैमरे के साथ क्‍वॉड रियर कैमरा सेटअप और 5,000mAh बैटरी के साथ लॉन्च किया जाएगा.

Mi TV Horizon – 7 सितंबर
शियोमी 7 सितंबर को अपनी नई स्मार्ट TV ‘Mi TV Horizon’ लाने की तैयारी में है. कंपनी ने टीज़र में टीवी के कुछ फीचर्स का हिंट दिया है. इसमें कंपनी ने ‘quintessential display tech' का जिक्र किया, जिससे ये साफ हो जाता है कि आने वाली टीवी में प्रीमियम स्क्रीन दी जाएगी.  टीवी में पैचवॉल लॉन्चर भी दिया जाएगा.



बताया गया है कि इस टीवी में 5000 से ज्यादा ऐप्स का ऐक्सेस दिया जाएगा. साथ ही ऐसी खबरें भी आ रही हैं कि टीवी एंड्रॉयड पर काम करेगा, जिसके साथ गूगल प्ले स्टोर का ऐक्सेस मिलेगा. बाकी ये कितनी कीमत में लॉन्च किया जाएगा, इसकी जानकारी तो लॉन्चिंग के बाद ही मिलेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज