Samsung से लेकर OnePlus तक, जुलाई में लॉन्च होंगे ये 5 दमदार स्मार्टफोन्स! जानें फीचर्स

सैमसंग, वनप्लस समेत कई ब्रैंड जुलाई में नए फोन ला रही हैं.

सैमसंग, वनप्लस समेत कई पॉपुलर ब्रैंड फोन पेश करने के लिए तैयार हैं. तो आइए जानते हैं जुलाई में कौन-कौन से स्मार्टफोन लॉन्च होने वाले हैं..

  • Share this:
    लॉकडाउन के चलते काफी दिन तक स्मार्टफोन (Phone launch) लॉन्च नहीं किए गए और न ही किसी तरह का इवेंट या फिर सेल रखी गई. लेकिन अब धीरे-धीरे सबकुछ पटरी पर आता हुआ लग रहा है और मोबाइल कंपनियां (mobile companies) भी ग्राहकों की ज़रूरतों को देखते हुए बाज़ार में नए-नए फोन पेश कर रही है, और इसी महीने सैमसंग, वनप्लस समेत कई पॉपुलर ब्रैंड फोन पेश करने के लिए तैयार हैं. तो आइए जानते हैं जुलाई में कौन-कौन से स्मार्टफोन लॉन्च होने वाले हैं..

    OnePlus Nord
    वनप्लस का ये स्मार्टफोन किफायती कीमत में आने के लिए तैयार है. अमेज़न इंडिया के पेज से कंफर्म हो गया है कि फोन को इसी महीने 21 जुलाई को भारत में लॉन्च किया जाएगा. बताया जा रहा है कि OnePlus Nord को 30 हज़ार रुपये से कम कीमत में लॉन्च किया जाएगा. फोन में Snapdragon 765G SoC का इस्तेमाल किया गया है.

    OnePlus Nord
    OnePlus Nord


    OnePlus Nord में 6.4 इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया जाएगा, जिसका रेज़ोलूशन 2400×1080 है. फोन का डिस्प्ले 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आ सकता है. ये फोन एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ टॉप पर ऑक्सीजन OS के साथ आएगा. मेमोरी के तौर पर OnePlus Nord/ Z को 8GB रैम और 128GB/256GB के इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया जा सकता है.

    (ये भी पढ़ें-21 हज़ार से ज़्यादा सस्ता हो गया है Samsung का 3 कैमरे वाला महंगा फोन, खूबसूरत है डिज़ाइन)

    OPPO Reno 4 Pro
    ओप्पो के इस फोन को लेकर काफी समय से चर्चा चल रही है और अब माना जा रहा है कि ये फोन इसी महीने भारत में लॉन्च किया जाएगा. बताया गया कि चाइना के मॉडल से भारत का मॉडल थोड़ा अलग होगा, जिसके पिछले महीने जून में लॉन्च किया गया था. दावा किया गया है कि चीन में लॉन्च किए गए ओप्पो रेनो 4 प्रो में 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट है, लेकिन भारत में आने वाले वेरिएंट में रिफ्रेश रेट ज़्यादा होगा. चाइना में लॉन्च हुए रेनो 4 प्रो में 6.5 इंच का फुल HD+ AMOLED डिस्प्ले दिया गया है. अब देखना ये है कि भारत में ये किन फीचर्स के साथ पेश किया जाएगा.

    Oppo Reno 4 Pro चीन में पहले ही लॉन्च हो चुका है.
    Oppo Reno 4 Pro चीन में पहले ही लॉन्च हो चुका है.


    Vivo X50 Series
    वीवो जल्द ही भारत में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन Vivo X50 लॉन्च करने की तैयारी में है. Vivo X50 सीरीज़ के कंपनी तीन स्मार्टफोन्स पेश करेगी, जिसमें Vivo X50, Vivo X50 Pro और Vivo X50 Pro+ शामिल है. डिजाइन के मामले में ये तीनों एक जैसे ही हैं, लेकिन फीचर्स अलग-अलग होंगे. फिलहाल ये कंफर्म नहीं है कि कंपनी भारत में तीनों मॉडल लॉन्च कर रही है या सिर्फ दो या एक, लेकिन कंपनी का दावा है कि Vivo X50 सीरीज़ में सबसे पतले 5G स्मार्टफोन्स हैं.  Vivo X50 Pro+ में 6.56 इंच की फुल एचडी प्लस सुपर AMOLED डिस्प्ले दी गई है. इस स्मार्टफोन में Qualcomm Snadpragon 865 प्रोसेसर और 8GB रैम दिया गया है.

    (ये भी पढ़ें- WhatsApp की धांसू Setting: किसी एक कॉन्टैक्ट से भी छुपा सकते हैं अपना Status, ये है तरीका)

    इस स्मार्टफोन में चार रियर कैमरों का सेटअप दिया गया है. इनमे प्राइमरी कैमरा 50 मेगापिक्सल का है, दूसरा 8 मेगापिक्सल का है टेलीफोटो लेंस है.

    Vivo X50 Series
    Vivo X50 Series


    Realme 6i
    रियलमी भारत में अपना नया स्मार्टफोन Realme 6i को अगले हफ्ते लॉन्च करने के लिए तैयार है. कंपनी का ये फोन रियलमी 6s का रिब्रैंड वर्जन होगा, जिसे मयांमार और यूरोप में लॉन्च किया जा चुका है. नए फोन की जानकारी एक ऑफलाइन स्टोर के बाहर लगे पोस्टर से मिली है. इस पोस्टर से फोन के कई खास फीचर्स सामने आ गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पोस्टर में दिख रहे फीचर्स काफी हद तक रियलमी 6s की तरह ही हैं. इसलिए ये भी माना जा रहा है कि इस फोन की कीमत ज़्यादा नहीं होगी.

    आने वाले Realme 6i स्मार्टफोन में 90 हर्ट्ज़ डिस्प्ले हो सकता है. इसमें मीडियाटेक हीलियो G90 चिपसेट होने की बात भी कही गई है. फोन में क्वाड रियर कैमरा दिया जा सकता है. इसमें 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा होगा. फोन दो कलर वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है. इसके अलावा 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड ऐंगल, 2 मेगापिक्सल मोनो सेंसर और 2 मेगापिक्सल मैक्रो सेंसर भी दिए गए हैं. रियलमी 6s में सेल्फी के लिए अपर्चर एफ/2.0 के साथ 16 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा है. पावर के लिए फोन में 4300mAh बैटरी दी गई है जो 30वाट फ्लैश चार्ज सपॉर्ट करती है.

    Samsung Galaxy M01s
    सैमसंग अपनी गैलेक्सी M सीरीज़ में नया फोन M01 लाने की तैयारी कर रही है. कुछ दिन पहले यह फोन गूगल प्ले कंसोल पर सपॉट किया गया था और अब ये कंपनी के सपॉर्ट पेज पर भी दिख गया है. ऑफिशियल पेज से मिली जानकारी के मुताबिक फोन SM-M017F के साथ लिस्ट है. फोन 3 जीबी रैम ऑप्शन में आ सकता है. फिलहाल फोन के बाकी फीचर्स को लेकर ज़्यादा जानकारी नहीं पता चली है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.