Realme के 5G फोन से लेकर Xiaomi के प्रीमियम स्मार्टफोन तक, इस हफ्ते लॉन्च होंगी ये दमदार डिवाइस, फीचर्स लीक

Realme से लेकर Motorola तक इस हफ्ते में लॉन्च होंगे ये स्मार्टफोन्स.

Realme से लेकर Motorola तक इस हफ्ते में लॉन्च होंगे ये स्मार्टफोन्स.

अप्रैल 2021 में शियोमी,(Xiaomi) रियलमी, (Realme) और ओप्पो (Oppo) जैसी ब्रैंड अपने नए स्मार्टफोन लाने के लिए तैयार हैं. आइए जानते हैं इन फोन की डिटेल.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2021, 5:35 AM IST
  • Share this:
2021 का चौथा महीना चल रहा है, और अगर आप इस साल किसी वजह से नया फोन (Smartphone) खरीदने से चूक गए हैं, तो ये महीना आपके लिए कई अच्छे मौके लाएगा. साल का ये चौथा महीना अप्रैल आपके लिए कई नए फोन के ऑप्शन ला रहा है. जी हां अप्रैल 2021 में शियोमी,(Xiaomi) रियलमी, (Realme) और ओप्पो (Oppo) जैसी ब्रैंड अपने नए स्मार्टफोन लाने के लिए तैयार हैं. तो आइए जानते हैं कि अप्रैल के इस महीने में कौन से फोन लॉन्च किए जाएंगे.

Moto G40 Fusion: मोटोरोला अपने 20 अप्रैल को भारत में एक नहीं बल्कि दो नए स्मार्टफोन्स मोटो G40 फ्यूजन और Moto G60 को लॉन्च करने के लिए तैयार है. इन दोनों स्मार्टफोन के लिए ई-कॉमर्स प्लैटफॉर्म Flipkart पर अलग से एक माइक्रोसाइट भी तैयार की गई है. फीचर्स की बात करें तो  कैमरे के तौर पर इन फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा.

ये फोन एंड्रॉयड 11 पर काम करता होगा, और पावर के लिए इन फोन में 6000 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है.

Mi 11 Ultra: शियोमी इस हफ्ते भारत में अपना नया प्रीमियम फ्लैगशिप Mi 11 अल्ट्रा को 23 अप्रैल को लॉन्च करने वाली है. भारत में लॉन्च से पहले इसकी कीमत को लेकर कुछ जानकारियां सामने आई हैं. कई रिपार्ट में कहा जा रहा है कि ये फोन भारत में शियोमी का सबसे महंगा फोन होगा, और इसकी शुरुआती कीमत 70,000 रुपये होगी.
इस फोन की सबसे खास बात इसका 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी Samsung GN2 कैमरा, 2K AMOLED डिस्प्ले, बैक पैनल पर सेकेंडरी डिस्प्ले और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर है. Mi 11 अल्ट्रा में 6.7 इंच E4 AMOLED डिस्प्ले दिया गया है, जो कि QHD+ रेजोलूशन से लैस है. इसके स्क्रीन का रिफ्रेश रेट 120 हर्ट्ज़ का है.

Realme 8 5G: रियलमी 22 अप्रैल को भारत में अपना नया 5G स्मार्टफोन रियलमी 8 5G लॉन्च करने के लिए तैयार है. इस स्मार्टफोन के सामने आए फीचर्स के मुताबिक, 4G वेरिएंट की तरह ही इसमें भी क्वाड रियर कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा. हालांकि, 5G वेरिएंट में 48 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा, जबकि Realme 8 4G में 64 मेगापिक्सल का क्वाड रियर कैमरा सेटअप मिलता है. दूसरी तरफ रियलमी 8 प्रो 5G में 108 मेगापिक्सल का क्वाड रियर कैमरा सेटअप मिलेगा.

Oppo A74 5G: भारत में Oppo के इस नए फोन को 20 अप्रैल को लॉन्च किा जाएगा. फोन की कीमत लॉन्चिंग से पहले ही कंफर्म हो गई है. पता चला है कि फोन की कीमत 20 हज़ार रुपये से कम होगी और ये ओप्पो का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन होगा. ओप्पो ए74 5G स्मार्टफोन फुल-एचडी+ AMOLED डिस्प्ले, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 चिपसेट, 6 जीबी रैम, 48 मेगापिक्सल क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज