होम /न्यूज /तकनीक /इंस्टाग्राम पर यूजर्स शेयर कर सकेंगे मन की बात, 'Notes' फीचर लेकर आई कंपनी, जानिए कैसे करें यूज

इंस्टाग्राम पर यूजर्स शेयर कर सकेंगे मन की बात, 'Notes' फीचर लेकर आई कंपनी, जानिए कैसे करें यूज

Notes फीचर लेकर आई इंस्टाग्राम (सांकेतिक तस्वीर)

Notes फीचर लेकर आई इंस्टाग्राम (सांकेतिक तस्वीर)

इंस्टाग्राम ने एक नया 'Notes' फीचर पेश किया है जो यूजर्स को 60 कैरेक्टर की लिमिट के साथ नोट्स बनाने और उन्हें शेयर करनी ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

इंस्टाग्राम ने यूजर्स के लिए एक नया 'Notes' फीचर पेश किया है.
इसके जरिए यूजर्स 60 कैरेक्टर का नोट्स बनाकर शेयर कर सकेंगे.
यह नोट्स यूजर्स के फॉलोअर्स को DM सेक्शन में दिखाई देगा.

नई दिल्ली. इंस्टाग्राम ने एक नया ‘Notes’ फीचर पेश किया है जो यूजर्स को 60 कैरेक्टर की लिमिट के साथ नोट्स बनाने और उन्हें शेयर करनी की अनुमति देता है. यूजर्स के बनाए गए नोट्स उनके फॉलोअर्स को DM सेक्शन में दिखाई देंगे और इंस्टाग्राम स्टोरीज की तरह, 24 घंटों के बाद गायब हो जाएंगे. वहीं, अगर कोई फॉलोवर आपके नोट पर रिस्पोंस देता है आप उसे अपने डीएम सेक्शन में ही देख सकेंगे.

बता दें कि मेटा की ओनरशिप वाली सोशल मीडिया ऐप इंस्टाग्राम में आए दिन नए फीचर्स पेश करती रहती है, लेकिन इस प्लेटफॉर्म का फोकस मल्टी-मीडिया पर ही होता है. हालांकि, फीचर के आने के बाद यूजर्स को फोटो-वीडियो के बजाय अपने शब्दों के जरिए शेयर करने का मौका मिल रहा है.

यह भी पढ़ें- Instagram ने पोर्नहब का अकाउंट किया बैन, 10 साल से नियमों का हो रहा था उल्लंघन

 टेक्स्ट के जरिए शेयर कर सकेंगे मन की बात
इंस्टाग्राम यूजर्स नोट्स फीचर की मदद से अपने मन की बात स्टोरीज की तरह ही टेक्स्ट के जरिए शेयर कर सकेंगे. यूजर्स को इसकी प्राइवेसी पर पूरा कंट्रोल मिलेगा और यूजर्स तय कर सकेंगे कि वे क्लोज फ्रेंड्स लिस्ट या फिर किन दोस्तों के साथ अपने नोट्स शेयर करना चाहते है. कंपनी ने इस फीचर को रोलआउट करना शुरू कर दिया है. कंपनी का कहना है कि वह यूजर्स से मिलने वाली प्रतिक्रिया के आधार पर इसमें कुछ बदलाव कर सकती है.

नोट्स का इस्तेमाल कैसे करें?
इंस्टाग्राम पर नोट्स फीचर का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले Instagram ऐप का लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करें. इसके बाद इंस्टाग्राम ऐप खोलें. अब, डीएम सेक्शन में जाएं और यहां, ‘Your Note’ पर टैप करें. अब जो भी आपके दिमाग में है उसे टाइप करें. अब आप अपने नोट को अपने फॉलोवर्स या फ्रेंडस में से जिस के साथ शेयर करना चाहते हैं, उनको सेलेक्ट करें. इसके बाद नोट को शेयर करें.

Tags: Instagram, Instagram Post, Tech news, Tech News in hindi, Technology

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें