होम /न्यूज /तकनीक /

महंगा पड़ेगा नेटफ्लिक्स का सस्ता ऐड प्लान, ऑफलाइन कंटेंट नहीं देख सकेंगे यूजर्स

महंगा पड़ेगा नेटफ्लिक्स का सस्ता ऐड प्लान, ऑफलाइन कंटेंट नहीं देख सकेंगे यूजर्स

ऑफलाइन कंटेंट डाउनलोड नहीं कर सकेंगे यूजर्स

ऑफलाइन कंटेंट डाउनलोड नहीं कर सकेंगे यूजर्स

नेटफ्लिक्स इस साल के अंत तक एक सस्ता प्लान ला रही है. यह प्लान बेहद कम कीमत पर आएगा. इस प्लान को लेने वाले ग्राहकों ऐड नजर आएंगे. इतना ही नहीं ग्राहक फिल्मों और टीवी शो भी डाउनलोड नहीं कर पाएंगे.

हाइलाइट्स

नेटफ्लिक्स अपने ग्राहकों के लिए सस्ता सब्सक्रिप्शन प्लान लेकर आने वाली है.
इस प्लान को लेने वाले ग्राहक कंटेंट को ऑफ्लाइन नहीं देख सकेंगे.
जानकारी के मुताबिक यह प्लान काफी कम कीमत पर उपलब्ध होगा.

नई दिल्ली. नेटफ्लिक्स ने कंफर्म किया है की कि वह कुछ समय से एक नए ऐड- सपोर्टिड टाइअर पर काम कर रहा है. बता दें कि कंपनी ने हाल ही में माइक्रोसॉफ्ट को टेक्नोलॉजी और सेल्स के लिए एक अपना पार्टनर बनाया था. कंपनी की ऐड सपोर्टिड मेंबर्शिप को लेकर अब अधिक जानकारी आ गई है. Steve Moser के अनुसार सबसक्रिप्शन प्लान को ‘Netflix with ads’ कहा जाएगा और यह ग्राहकों को कंटेट को ऑफलाइन देखने की अनुमति नहीं देगा.

इसका मतलब यह है कि इस सस्ते प्लान का सबसक्रिप्शन लेने वाले ग्राहक फिल्मों और टीवी शो डाउनलोड नहीं कर पाएंगे और उनको ऐड भी देखने पड़ेंगे. यह खबर नेटफ्लिक्स के ग्राहकों को परेशान कर सकती है, क्योंकि ज्यादातर लॉग फिल्मों और टीवी शोज को ऑफलाइन देखना पसंद करते हैं, खासकर यात्रा करने वालों लोग. रिपोर्ट्स की मानें तो डेवलपर को यह साइन ऐप के कोड में नजर आया है. हालांकि, कंपनी ने इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है.

कब शुरू होगा ऐड सपोर्टिड सबसक्रिप्शन
डेवलपर Moser के अनुसार Netflix with ads सबसक्रिप्शन लेने वाले ग्राहकों को ऑफलाइन कंटेंट देखने की अनुमति नहीं होगी. उन्होंने कहा कि ऐड सपोर्टिड सबसक्रिप्शन इस साल के अंत में या अगले साल की शुरुआत में लॉन्च होगा. Moser ने इस बात पर भी प्रकाश डालता है कि नए नेटफ्लिक्स यूजर्स के लिए ऐड प्लान के साथ एक सेटअप एक्सपीरियंस मिलेगा.

यह भी पढ़ें- लेनोवो ने 16 जीबी रैम वाला Legion Y70 स्मार्टफोन लॉन्च किया, जानिए क्या हैं फीचर्स

970,000 पेड सब्सक्राइबर्स को खोए
कंपनी ने कहा है कि वह paid subscribers को खोने के बाद एड सपोर्टिड प्लान को शुरू करने की योजना बना रही है. बता दें कि इस साल मार्च में स्ट्रीमिंग दिग्गज ने लगभग 200,000 पेड सब्सक्राइबर्स को खो दिया था. इसके बाद अप्रैल से जून तक नेटफ्लिक्स ने 970,000 पेड सब्सक्राइबर्स को खो दिए.

मूवी/शो शुरू होने से पहले दिखेगा ऐड
ऐड सपोर्टिड नेटफ्लिक्स प्लान में फुल कंटेंट कैटलॉग होगा, लेकिन यह होम पेज पर और मूवी/शो शुरू होने से पहले विज्ञापन दिखाएगा. Amazon Prime Video और Disney+ Hotstar जैसे स्ट्रीमिंग दिग्गज भी अपने मुख्य ऐप पर विज्ञापन दिखाते हैं. नेटफ्लिक्स संभवतः उनके नक्शे कदम पर चलेगी.

Tags: Netflix, Netflix india, Tech news, Tech News in hindi, Technology

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर