Home /News /tech /

इस इंजीनियरिंग कॉलेज ने हॉस्टल में 'PUBG' गेम खेलने पर लगाई पाबंदी, जानें क्या है कारण

इस इंजीनियरिंग कॉलेज ने हॉस्टल में 'PUBG' गेम खेलने पर लगाई पाबंदी, जानें क्या है कारण

पबजी देश में युवाओं का सबसे लोकप्रिय गेम बन गया है

पबजी देश में युवाओं का सबसे लोकप्रिय गेम बन गया है

वॉर्डन के सर्कुलर के अनुसार, छात्रों को फिज़िकल गेम खेलने और अपने करियर पर ध्यान देने के लिए कहा गया है.

    PUBG देश में युवाओं का सबसे लोकप्रिय गेम बन गया है. लेकिन इस नंबर-1 मोबाइल गेमिंग ऐप को तमिलनाडु के वेल्लोर इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नॉलजी ने अपने कैंपस में बैन कर दिया है.

    वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (वीआईटी) ने रूममेट्स की परेशानी और माहौल खराब होने का हवाला देकर मेन्स हॉस्टल में रहने वाले छात्रों से ‘PUBG’ नहीं खेलने के लिए कहा है.

    वीआईटी के वॉर्डन ने सभी हॉस्टलर्स को ईमेल भेजकर इसकी जानकारी दी गई है. मेल पर लिखा है,'कैंपस के अंदर पबजी खेलने की इजाजत नहीं है. ऐसे कुछ मामले हमारे संज्ञान में आए हैं, मनाही के बाद भी हॉस्टलर्स लगातार यह गेम खेल रहे हैं. जिसकी वजह से उनके रूममेट को भी परेशानी हो रही है और पूरे हॉस्टल का माहौल खराब हो रहा है.'

    वॉर्डन के सर्कुलर के अनुसार, छात्रों को फिज़िकल गेम खेलने और अपने करियर पर ध्यान देने के लिए कहा गया है. बतौर सर्कुलर, उल्लंघन करने वालों के साथ वीआईटी कोड ऑफ कनडक्ट के तहत सजा दी जाएगी.

    बता दें कि लॉन्च होने के कुछ दिनों के भीतर ही PUBG सबकी पहली पसंद बन गया. यह एक ऐसा गेम है जिसे विन्डोज कंप्यूटर के लिए बनाया गया था लेकिन इसने पॉपुलैरिटी तब हासिल की जब इसका मोबाइल वर्जन लॉन्च किया गया. इस गेम को एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स ऐप स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर खेल सकते हैं.भारत में इस गेम की पॉपुलैरिटी लगातार बढ़ रही है. हाल ही में इस गेम का टुर्नामेंट भी आयोजित किया गया.

    गेम के पॉपुलैरिटी की बात करें तो अब PUBG थीम रेस्टोरेंट्स भी बनने लगे हैं जिसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं. हालांकि इस गेम को लेकर पागलपन सिर्फ यहीं नहीं थमा है अब लोगों ने अपने प्री-वेडिंग को भी PUBG के थीम पर शूट करवाना शुरू कर दिया है

    Tags: App, Internet users, Mobile Phone, Social media

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर