घर बैठे ऐप से खरीदें 24 कैरेट सोना, जानें क्या है गोल्ड खरीदने का आसान तरीका

News18Hindi
Updated: September 12, 2019, 5:59 AM IST
घर बैठे ऐप से खरीदें 24 कैरेट सोना, जानें क्या है गोल्ड खरीदने का आसान तरीका
गूगल का UPI ऐप Google Pay भी ऐसा ही ऐप है, जिसके ज़रिए आप 99.99 फीसदी शुद्ध 24 कैरेट गोल्ड खरीद सकते हैं.

गूगल का UPI ऐप Google Pay भी ऐसा ही ऐप है, जिसके ज़रिए आप 99.99 फीसदी शुद्ध 24 कैरेट गोल्ड खरीद सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 12, 2019, 5:59 AM IST
  • Share this:
पिछले कुछ महीनों से हम देख रहे हैं कि सोने की कीमत में लगातार तेज़ी आ रही है. इस वक्त हर कोई गोल्ड में निवेश करना चाहता है. लेकिन सोने के गहने खरीदना और ETF पेपरवर्क ये दोनों ही काफी मुश्किल काम हैं. खासकर जब आप सोने को निवेश के लिए खरीद रहे हों. ऐसे में अब कुछ मोबाइल ऐप के ज़रिए भी आप सोने की खरीददारी कर सकते हैं, जो कि काफी आसान है. गूगल का UPI ऐप Google Pay भी ऐसा ही ऐप है, जिसके ज़रिए आप 99.99 फीसदी शुद्ध 24 कैरेट गोल्ड खरीद सकते हैं.

Google Pay पर ऐसे खरीदें गोल्ड-
सबसे पहले आप अपने फोन में मौजूद Google Pay ऐप को ओपन करें. इसे ओपन करने के बाद आपको Gold Vault नजर आएगा. अगर आपको Gold Vault नजर नहीं आ रहा है तो New पर क्लिक करके Gold Vault टाइप कर सकते हैं. Gold Vault पर क्लिक करते ही आपके सामने Buy, Sale और Delivery का ऑप्शन नज़र आएगा.

Buy पर क्लिक करने पर आपको mg यानी मिलीग्राम में गोल्ड का भाव नजर आएगा. खास बात यह है कि इसमें टैक्स भी शामिल है. आप कम से कम 1 रुपए का गोल्ड खरीद सकते हैं. आप जितने रुपए का गोल्ड खरीदना चाहते हैं वह रकम लिखकर क्लिक करें. गोल्ड खरीदने की प्रक्रिया में 5 मिनट तक गोल्ड के भाव में कोई बदलाव नहीं होगा. अगर आपने सक्सेसफुली गोल्ड खरीद लिया है तो यह आपके Vault में नजर आने लगा.

अगर पेमेंट फेल हो जाता है तो तीन कारोबारी दिन के भीतर आपका पैसा वापस आ जाएगा. एक बार गोल्ड खरीदने की प्रक्रिया पूरी करने के बाद आप इसे कैंसल नहीं कर सकते हैं बल्कि इसे उसी वक्त उस भाव पर MMTC PAMP पर बेच जरूर सकते हैं.

लॉन्च हुआ शानदार फीचर्स के साथ iPhone 11 Pro Max, जानें कीमत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 5:59 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...