क्रिकेट फैन्स के लिए खुशखबरी! अब आप Amazon Prime Video पर भी देख सकेंगे लाइव क्रिकेट

क्रिकेट फैन्स के लिए खुशखबरी!
क्रिकेट फैन्स के लिए खुशखबरी!

क्रिकेट देखने वालों के शौक़ीन लोगों के लिए खुशखबरी, अब आप अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) पर भी लाइव क्रिकेट (Live Cricket) देख पाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2020, 7:24 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. क्रिकेट देखने वालों के शौक़ीन लोगों के लिए खुशखबरी, अब आप अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) पर भी लाइव क्रिकेट (Live Cricket) देख पाएंगे. कंपनी ने साल 2025-26 के लिए भारत में होने वाले क्रिकेट मैच के टेलीकास्ट के अधिकार खरीद लिये हैं. कंपनी ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि Amazon Prime Video पहली भारतीय स्ट्रीमिंग सर्विस हो गई है. जिसके पास एक्सक्लूसिव लाइव क्रिकेट के अधिकार होंगे.

आपको बता दें कि Amazon और न्यूजीलैंड क्रिकेट (New Zealand Cricket-NZC) बोर्ड के बीच कई सालों के लिए हुए इस करार के तहत Prime Video महिलाओं और पुरुषों के सभी इंटरनेशनल मैचों का लाइव टेलीकास्ट कर सकेगा. इसमें वनडे (ODI) टी20 (T20) और टेस्ट (Tests) फॉर्मेट शामिल हैं.

Amazon Prime Video के डायरेक्टर और कंट्री जनरल मैनेजर गौरव गांधी (Gaurav Gandhi) ने कहा कि प्राइम वीडियो यूजर्स के लिए भारत के सबसे फेवरेट खेल को स्ट्रीम करने के लिए हम उत्साहित हैं. हम इस प्रयास में न्यूजीलैंड क्रिकेट के साथ काम करने के लिए रोमांचित हैं. क्योंकि उनके पास एक मजबूत, भावुक और बहुत-पसंद क्रिकेट टीम है और दोनों देशों के बीच क्रिकेट की प्रतिद्वंद्विता शानदार रही है. हमें न्यूज़ीलैंड क्रिकेट के साथ मिलकर भारत में हमारी पहली लाइव स्पोर्ट की पेशकश करते हुए खुशी हो रही है और हमें विश्वास है कि हमारे प्राइम सदस्य इस पहल से काफी खुश होंगे.



न्यूजीलैंड क्रिकेट के चीफ एग्जीक्यूटिव डेविड व्हाइट (David White) ने भी Amazon Prime Video के साथ डील को लेकर खुशी जताई है. जैसा कि हमने पहले कहा था कि लाइव स्पोर्ट का भविष्य स्ट्रीमिंग है और Amazon प्राइम वीडियो में हमारे पास इंडस्ट्री के पार्टनर हैं. इस डील में 2022 की शुरुआत में टीम इंडिया का न्यूजीलैंड दौरा और दूसरा दौरा भी शामिल है. जिसकी तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी. इस महीने के आखिरी में शुरू होने वाले 2020-2021 सीजन के अधिकारों को Amazon द्वारा सिंडिकेटेड किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज