लाइव टीवी

Coronavirus पर जोक शेयर करने वालों पर होगी कानूनी कार्रवाई- जानें क्या है इस Viral मैसेज का सच

News18Hindi
Updated: April 7, 2020, 11:28 AM IST
Coronavirus पर जोक शेयर करने वालों पर होगी कानूनी कार्रवाई- जानें क्या है इस Viral मैसेज का सच
नई स्कीम के ज़रिए रिचार्ज करके कमाई की जा सकती है.

सोशल मीडिया पर Fake मैसेज चल रहा है, जिसमें दावा किया गया है कि Coronavirus पर जोक पोस्ट करने वाले एडमिन और ग्रुप मेंबर्स के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी...

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 7, 2020, 11:28 AM IST
  • Share this:
कोरोना वायरस (coronavirus lockdown) के खिलाफ जंग लड़ने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन है. ऐसे में सोशल मीडिया (social media) पर फर्जी खबरें भी तेजी से फैल रही हैं. सरकार लोगों से बार-बार आग्रह कर रही है कि फर्जी खबरों को पहचानें और उस पर यकीन ना करें. साथ ही फेक खबरों को फॉरवर्ड करने से भी मना किया गया है.

अब सोशल मीडिया पर एक और फर्जी मैसेज वायरल हो रहा है, जिसको लेकर सरकार ने साफ किया है कि ये मैसेज पूरी तरह से फेक है. PIB ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि सोशल मीडिया पर Fake मैसेज चल रहा है, जिसमें दावा किया गया कि Coronavirus पर जोक पोस्ट करने वाले एडमिन और ग्रुप मेंबर्स के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी, इसलिए ग्रुप एडमिन को 2 दिन के लिए ग्रुप बंद कर देना चाहिए.

(ये भी पढ़ें- बहुत काम का है गूगल से जुड़ा WhatsApp का ये नया ज़रूरी फीचर, जानें कैसे करेगा काम)



दरअसल ये मैसेज फेक है. PIB के ट्वीट में आगे बताया गया कि सरकार द्वारा ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया गया है. तो अगर आपको भी ऐसा कोई मैसेज आया है, जिसमें ये दावा किया जा रहा है कि कोरोना वायरल पर जोक शेयर करने वाले और ग्रुप में मौजूद लोगों पर कार्रवाई होगी, तो इस मैसेज पर बिल्कुल यकीन न करें और न ही इसे आगे किसी को फॉरवर्ड करें.

(ये भी पढ़ें- Xiaomi, Vivo, Samsung समेत महंगे हो गए ये 31 स्मार्टफोन्स, अब इतना करना होगा खर्च)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 7, 2020, 10:07 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading