Instagram की एक पोस्ट से 3.2 करोड़ रुपये कमाते हैं विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Instagram)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Instagram)

सोशल मीडिया के अलग अलग प्लेटफार्म पर एक्टिव विराट रहने वाले कोहली, ताजा रैंकिंग में विश्व के सबसे चर्चित एथलिट की लिस्ट में सबसे ऊपर हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2017, 2:07 PM IST
  • Share this:
क्रिकेट को लेकर दीवानगी का आलम स्टेडियम के बाहर और अंदर लगने वाली भीड़ से समझा जा सकता है. क्रिकेट की पॉपुलैरिटी बढ़ने के साथ ब्रांड बाजार में क्रिकेटर्स का कद भी बढ़ता जा रहा है. कप्तान विराट कोहली के अच्छे प्रदर्शन के कारण उनकी ब्रांड वैल्यू लगातार बढ़ रही है.

विराट की एक इंस्टाग्राम पोस्ट की कीमत 3.2 करोड़ रुपये है


विराट की है 'विराट' फैन  फॉलोविंग
सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर एक्टिव रहने वाले विराट कोहली, ताजा रैंकिंग में विश्व के सबसे चर्चित एथलीट की लिस्ट में सबसे ऊपर हैं. विराट के इंस्टाग्राम पर करीब 1.5 करोड़, ट्विटर पर करीब 2 करोड़ और फेसबुक पर 3.6 करोड़ के करीब फॉलोवर हैं. हाल में भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेली गई सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम ने विराट के कप्तानी में 2-1 से जीत दर्ज की है.
विराट के इंस्टाग्राम पर करीब 1.5 करोड़, ट्विटर पर करीब 2 करोड़ और फेसबुक पर 3.6 करोड़ के करीब फॉलोवर हैं.




फोर्ब्स की रैंकिंग में सबसे ऊपर विराट
फोर्ब्स की ताजा रैंकिंग के अनुसार, विराट कोहली सबसे महंगे एथलीट हैं. जिनके एक इंस्टाग्राम पोस्ट की कीमत करीब 3.2 करोड़ रुपये है. इन ताजा आंकड़ों में विराट ने फुटबॉल के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी सहित स्पोर्ट्स की कई नामचीन हस्तियों को पीछे छोड़ा है. फिलहाल, विराट के साथ क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं, जिनकी इंस्टाग्राम पोस्ट की कीमत करीब 3.2 करोड़ रुपये है.

कैसे होती है इंस्टाग्राम से कमाई
इंस्टाग्राम के जरिए कमाई करना बेहद आसान है. ब्लॉगर और यूट्यूब की तरह खुद का कंटेंट प्रोड्यूस करके इंगेजमेंट बढ़ाकर पैसे कमाए जा सकते हैं. फैशन, ब्यूटी, फिटनेस सहित अलग-अलग सेगमेंट से जुड़े कंटेंट से लोगो को इंगेज किया जा सकता है. अधिक इंगेजमेंट के लिए सबसे जरूरी है, सही हैशटैग का प्रयोग करना.

ये भी पढ़ें:
सोशल मीडिया पर ऐसे करें सही #Hashtag का यूज
Pixel 2 आने से बदलेगी Google की किस्मत?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज