लाइव टीवी

1 मार्च को लॉन्च होगा Vivo iQOO फोल्डेबल फोन, जानें क्या होगा इसमें ख़ास

News18Hindi
Updated: February 21, 2019, 3:19 PM IST
1 मार्च को लॉन्च होगा Vivo iQOO फोल्डेबल फोन, जानें क्या होगा इसमें ख़ास
Vivo IQOO

Vivo IQOO फोल्डेबल स्मार्टफोन 12GB RAM और 256GB इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आएगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2019, 3:19 PM IST
  • Share this:
चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Vivo ने इस महीने की शुरुआत में अपने सब-ब्रांड iQOO का ऐलान किया है. अब इस ब्रांड के तहत कंपनी अपना पहला स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है. यह फोन एक फोल्डेबल स्मार्टफोन होगा. इस फोन को कंपनी Weibo पर एक फोटो के साथ टीज किया है जिसमें "born powerful" और "monster inside" का कैप्शन दिया गया है. पोस्ट में वीवो ने बताया है कि Vivo IQOO को एक मार्च,2019 को चीन के शेंझेन में लॉन्च किया जाएगा.

फोन के लॉन्च डेट के अलावा वीवो ने एक और पोस्ट किया है जिसमें इस फोल्डेबल फोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में बताया गया है. इसके फीचर्स को देखकर लगता है कि कंपनी ने इस फोन को ख़ास तौर पर गेमर्स के लिए डिजाइन किया है और यह फोन आसुस के ROG Phone, Nubia Red Magic और Xiaomi Black Shark को टक्कर दे सकता है. (ये भी पढ़ेंः लॉन्च हुआ Samsung का फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Fold, जानें कीमत और फीचर्स)

Weibo पोस्ट के अनुसार Vivo IQOO फोल्डेबल स्मार्टफोन 12GB RAM और 256GB इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आएगा. इसमें AMOLED डिस्प्ले और अच्छा गेमिंग एक्सपीरियंस देने के लिए 4D स्मार्टशॉक होगा. इसके अलावा इसमें 44W फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ 4,000mAh की बैटरी होगी. (ये भी पढ़ें: 32 मेगापिक्सल Pop-up Selfie कैमरे के साथ लॉन्च हुआ Vivo V15 Pro, जानें कीमत )



इसके अलावा इसमें अल्ट्रा-सोनिक फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ Snapdragon 855 प्रोसेसर होगा. इसके अलावा अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें USB Type-C port, NFC, Super HDR सपोर्ट भी मिलेगा.

ये भी पढ़ें: 48MP कैमरा और वायरलेस चार्जिंग के साथ लॉन्च हुआ Xiaomi Mi 9, जानें कीमत और फीचर्स

फोल्डेबल स्मार्टफोन की बात करें तो इस फीचर के साथ यह फोन काफी पावरफुल डिवाइस हो सकता है. फोल्ड होने पर यह नॉर्मल डिवाइस की तरह दिखाई देगा लेकिन अनफोल्ड करने पर यह फोन टैबलेट की तरह हो जाएगा. कीमत की बात करें तो Vivo IQOO की कीमत 7,000 युआन (लगभग 71,000 रुपये) हो सकती है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 21, 2019, 3:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...