22 अगस्त को लॉन्च होगा अब तक का सबसे सस्ता 5जी फोन, मिलेगा Hi-Fi म्यूज़िक

News18Hindi
Updated: August 18, 2019, 4:34 PM IST
22 अगस्त को लॉन्च होगा अब तक का सबसे सस्ता 5जी फोन, मिलेगा Hi-Fi म्यूज़िक
Vivo अब तक सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन लाने की तैयारी पूरी कर चुका है और इसे iQOO Pro 5G के रूप में लॉन्च किया जा सकता है.

Vivo अब तक सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन लाने की तैयारी पूरी कर चुका है और इसे iQOO Pro 5G के रूप में लॉन्च किया जा सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 18, 2019, 4:34 PM IST
  • Share this:
चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी वीवो के सब-ब्रैंड iQOO ने कहा है कि वह 22 अगस्त को चीन में 5जी इनेबल्ड फोन लॉन्च करने जा रहा है. iQOO के वाइस प्रेसीडेंट ने दावा किया कि मार्केट में यह सबसे सस्ता 5जी फोन होगा. बता दें कि अभी तक मार्केट में सैमसंग, Huawei और OnePlus जैसी कंपनियों ने कुछ बाजारों में अपने प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स के 5G वर्जन को रिलीज किया है.

हालांकि, खबरें आ रही थीं कि रिलयमली कम कीमत में 5G फोन्स लाने वाला है लेकिन उसके पहले ही Vivo अब तक सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन लाने की तैयारी पूरी कर चुका है और इसे iQOO Pro 5G के रूप में लॉन्च किया जा सकता है.
Jio GigaFiber: फ्री में मिलेगी टीवी, जानिए कैसे करें अप्लाई और प्लान्स

मिलेगी हाई-स्पीड चार्जिंग और हाई-फाई म्यूज़िक-

iQOO ने Weibo पर एक ऑफीशियल पोस्ट में माध्यम से बताया कि आने वाले फोन में हाई स्पीड चार्जिंग के साथ 4500mAh की बैटरी मिलेगी. साथ ही इसमें Hi-Fi Music भी मिलेगा जिससे यूज़र्स हाई क्वालिटी म्यूजिक अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन पर सुन पाएंगे.

हालांकि, भारत में अभी तक 5G सेवाओं की कॉमर्शियल लॉन्चिंग नहीं हुई है. लेकिन एक अंग्रेजी वेबसाइट के दिए इंटरव्यू में रियलमी के सीईओ माधव सेठ ने इस ओर इशारा किया था कि भारत में 5G सेवाओं की लॉन्चिंग से पहले ही कंपनी किफायती 5G फोन लॉन्च कर सकती है.

Loading...

क्या है iQOO Pro 5G के Specifications-
iQOO Pro की बात करें तो इसमें 12GB तक रैम और 512GB तक इंटरनल मेमोरी दी जा सकती है. इस स्मार्टफोन में 48MP + 13MP + 12MP ट्रिपल रियर कैमरा और 44W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,410mAh की बैटरी दी जा सकती है. इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन में वॉटरड्रॉप नॉच के साथ 6.41-इंच FHD+ AMOLED डिस्प्ले दिया जाएगा. साथ ही उन पहले स्मार्टफोन्स में से होगा, जिनमें स्नैपड्रैगन 855 Plus प्रोसेसर मिलेगा. साथ ही

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 18, 2019, 2:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...