होम /न्यूज /तकनीक /वीवो ने अपना एंट्री-लेवल स्मार्टफोन Vivo Y02 किया लॉन्च, 8 हजार से भी कम है कीमत

वीवो ने अपना एंट्री-लेवल स्मार्टफोन Vivo Y02 किया लॉन्च, 8 हजार से भी कम है कीमत

Vivo Y02 फोन हुआ लॉन्च

Vivo Y02 फोन हुआ लॉन्च

वीवो नेअपने नए एंट्री-लेवल स्मार्टफोन Vivo Y02 को लॉन्च कर दिया है. इसकी कीमत 8 हजार रुपये से भी कम है., नए Y02 में 6.5 ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

वीवो ने अपना Vivo Y02 स्मार्टफोन चुपचाप लॉन्च कर दिया है.
कंपनी ने इसे वीवो Y01 के सक्सेसर के रूप में पेश किया है.
यह फोन आर्किड ब्लू और कॉस्मिक ग्रे कलर में उपलब्ध है.

नई दिल्ली. वीवो ने अपना Vivo Y02 स्मार्टफोन चुपचाप लॉन्च कर दिया है. वीवो का यह डिवाइस एक एंट्री लेवल फोन है. कंपनी ने इसे वीवो Y01 के सक्सेसर के रूप में पेश किया है. वीवो Y01 को इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था. इसके अलावा वीवो Y02 को Vivo Y02s से नीचे रखा गया है, जो इस साल अगस्त में आधिकारिक तौर पर लॉन्च हुआ था. वीवो Y01 की कीमत 8 हजार रुपये से भी कम है. कंपनी ने इस फोन को अपने उन ग्राहकों को सामने रखते हुए पेश किया है, जो किफायती फोन इस्तेमाल करते हैं.

नया फोन 6.51 इंच के बड़े डिस्प्ले और 5000mAh की बैटरी से लैस है. कंपनी ने इसे दो कलर ऑप्शन ने पेश किया है. वीवो Y02 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर से लैस है. हालांकि, पिछले कुछ दिनों से लीक हुई जानकारी से पता चलता है कि यह Helio P22 चिप द्वारा संचालित होगा.

Vivo Y02 के फीचर्स
Vivo Y02 में 6.51 इंच का आईपीएस एलसीडी वाटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले दिया गया है, जो 720 x 1600 पिक्सल का एचडी+ रेजोलूशन और 20:9 का आस्पेक्ट रेशियो प्रदान करता है. फोटोग्राफी के लिए फोन के आगे की तरफ 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है. वहीं, फोन के पिछले हिस्से में 8 मेगापिक्सल का कैमरा और एक एलईडी फ्लैश दी गई है. आधिकारिक लिस्टिंग में केवल यही कहा गया है कि वीवो Y02 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित होता है.

यह भी पढ़ें- PHOTOS: इन 5 स्‍मार्टफोन में गेम खेलने का है अलग ही मजा, फास्‍ट चार्जिंग के साथ मिलते हैं कई धांसू फीचर्स

5,000mAh की बैटरी
जानकारी के मुताबिक फोन के प्रोसेसर को 2 जीबी/3 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है. अधिक स्टोरेज के लिए डिवाइस में माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट दिया गया है फोन में 5,000mAh की बैटरी है जो माइक्रोयूएसबी 2.0 के जरिए 10W चार्जिंग को सपोर्ट करती है. Vivo Y02 फोन Android 12 (Go एडीशन) पर रन करता है. कनेक्टिविटी के लिए फोन में डुअल सिम, 4जी वीओएलटीई, डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस और 3.5 एमएम ऑडियो जैक जैसी फीचर्स मिलते हैं. हालांकिं, डिवाइस में फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं दिया गया है.

Vivo Y02 कीमत और उपलब्धता
Vivo Y02 की कीमत 95 डॉलर (लगभग 7700 रुपये) है . कंपनी ने इसे आर्किड ब्लू और कॉस्मिक ग्रे रंग में पेश किया है. कंपनी अपने नए डिवाइस को जल्दएशियाई बाजारों में भी रिलीज कर सकती है.

Tags: Mobile, Smartphone, Tech news, Tech News in hindi, Vivo

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें