Home /News /tech /

रेडमी, रियलमी, सैमसंग रह गए पीछे, 5G स्मार्टफोन्स बाजार में Vivo ने दिखाया दम

रेडमी, रियलमी, सैमसंग रह गए पीछे, 5G स्मार्टफोन्स बाजार में Vivo ने दिखाया दम

भारत में तीसरी तिमाही में 5जी स्मार्टफोन शिपमेंट में वीवो (Vivo) स्मार्टफोन्स ने जीत दर्ज की है.

भारत में तीसरी तिमाही में 5जी स्मार्टफोन शिपमेंट में वीवो (Vivo) स्मार्टफोन्स ने जीत दर्ज की है.

भारत में तीसरी तिमाही में 5जी स्मार्टफोन शिपमेंट में वीवो (Vivo) स्मार्टफोन्स ने जीत दर्ज की है. वीवो ने 18 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ 5जी स्मार्टफोन सेगमेंट का नेतृत्व किया, इसके बाद सैमसंग 16 प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर रहा. एक काउंटरपॉइंट रिसर्च रिपोर्ट के मुताबिक, सितंबर तिमाही (Q3) 2021 में भारत में स्मार्टफोन शिपमेंट 2 प्रतिशत सालाना (YoY) गिरकर 52 मिलियन यूनिट से अधिक हो गया. रिपोर्ट के मुताबिक ये उछाल कोरोना महामारी के बाद दर्ज किया गया है. साथ ही 55 फीसदी तक शिपमेंट ऑनलाइन हुई है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारत में तीसरी तिमाही में 5जी स्मार्टफोन शिपमेंट में वीवो (Vivo) स्मार्टफोन्स ने जीत दर्ज की है. वीवो ने 18 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ 5जी स्मार्टफोन सेगमेंट का नेतृत्व किया, इसके बाद सैमसंग 16 प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर रहा. सोमवार को आई एक नई रिपोर्ट में ये आंकड़े सामने आए हैं.

    एक काउंटरपॉइंट रिसर्च रिपोर्ट के मुताबिक, सितंबर तिमाही (Q3) 2021 में भारत में स्मार्टफोन शिपमेंट 2 प्रतिशत सालाना (YoY) गिरकर 52 मिलियन यूनिट से अधिक हो गया. रिपोर्ट के मुताबिक ये उछाल कोरोना महामारी के बाद दर्ज किया गया है. साथ ही 55 फीसदी तक शिपमेंट ऑनलाइन हुई है. वीवो की शिपमेंट 18 फीसदी मार्केट शेयर के साथ Vivo पहले पायदान पर है, जबकि Samsung भारत में 18 फीसदी के साथ दूसरा सबसे बड़ा 5G ब्रांड बनकर उभरा है.

    ये भी पढ़ें – खरीदना चाहते हैं रिफर्बिश्ड स्मार्टफोन? तो जान लें ये फैक्ट्स, ताकि पछताना न पड़ें

    5G स्मार्टफोन की डिमांड
    इंडस्ट्री इंटेलिजेंस ग्रुप CMR की एनालिस्ट शिप्रा सिंहा ने बताया कि बीते महीनों से उपभोक्ता फ्यूचर प्रूफ 5G स्मार्टफोन की डिमांड कर रहे हैं. इसी की वजह से 5G स्मार्टफोन की डिमांड में काफी उछाल देखा गया है. OnePlus, Oppo, Realme, Samsung और Vivo ब्रांड ने मिलकर साल 2021 की तीसरी तिमाही में कुल 3 बिलियन डॉलर के 5G स्मार्टफोन का शिपमेंट किया है. जो पिछले कई सालों से ज्यादा है.

    Tags: 5G Smartphone, Smartphone, Vivo

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर