Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Vivo का नया ऑपरेटिंग सिस्टम Origin OS 19 नवंबर को होगा लॉन्च

    प्रतीकात्मक तस्वीर
    प्रतीकात्मक तस्वीर

    चीनी स्मार्टफोन मेकर वीवो (Vivo) अब फनटच ऑपरेटिंग सिस्टम (Funtouch OS) को नए ओरिजिन ऑपरेटिंग सिस्टम (Origin OS) से रिप्लेस करने जा रही है

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 6, 2020, 6:21 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. चीनी स्मार्टफोन मेकर वीवो (Vivo) अब फनटच ऑपरेटिंग सिस्टम (Funtouch OS) को नए ओरिजिन ऑपरेटिंग सिस्टम (Origin OS) से रिप्लेस करने जा रही है. हालांकि, ओरिजिन ओएस भी एंड्रॉयड बेस्ड होगा. बता दें कि अफनटच ओएस एंड्रॉयड पर आधारित वीवो का कस्टम मोबाइल ओएस है. नए ऑपरेटिंग सिस्टम में भी कोर और बेसिक एक्सपीरियंस एंड्रॉयड वाला ही होगा.

    19 नवंबर को लॉन्च करेगी कंपनी
    बता दें कि ओरिजिन ओएस से लैस वीवो के नए मॉडल की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रही हैं. देखने में यह फनटच ओएस से काफी अलग भी लग रहा है. गौरतलब है कि कंपनी ने इसकी पुष्टि भी कर दी है. कंपनी अब 19 नवंबर को इस नये वर्जन को लॉन्च करेगी. वहीं, 19 नवंबर को वीवो डेवलपर कॉन्फ्रेंस भी आयोजित की जाएगी. इस इवेंट में कंपनी ओरिजिन ओएस से लैस मोबाइल भी लॉन्च करेगी. इस इवेंट में कंपनी के नए आईओटी, एप्स, गेम्स और भी कई नई चीजों का खुलासा करने की उम्मीद जताई जा रही है.

    ओरिजिन ओएस एंड्रॉयड 11 पर बेस्ड
    कंपनी का नया ओरिजिन ओएस कैसे फनटच ओएस से अलग है और इसके फीचर में क्या-क्या बदलाव होंगे और यह कैसे काम करेगा, इस पर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है. कंपनी ने पिछले कुछ समय से अपने मोबाइल ओएस में बड़ा बदलाव करने की कोशिश की है. उम्मीद की जा सकती है कि ओरिजिन ओएस गूगल के एंड्रॉयड 11 पर बेस्ड होगा जो अभी लेटेस्ट मोबाइल ओएस है.



    वीवो यूजर्स इस बात को अच्छी तरह समझते हैं कि कैसे वीवो का सॉफ्टवेयर, आईओएस से प्रेरित था और यह बिल्कुल इसका कॉपी था. ऐसे में कंपनी ने धीरे-धीरे सॉफ्टवेयर में बदलाव लाना शुरू किया और अब फनटच ओएस पहले की तुलना में बहुत बदल चुका है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज