लाइव टीवी

लॉन्च हुआ Vivo का 5G स्मार्टफोन S6, मिलेंगे 4 कैमरे और दमदार बैटरी, जानें कीमत

News18Hindi
Updated: April 1, 2020, 9:10 AM IST
लॉन्च हुआ Vivo का 5G स्मार्टफोन S6, मिलेंगे 4 कैमरे और दमदार बैटरी, जानें कीमत
Vivo S6 (5G फोन)

5G फोन Vivo S6 में शानदार कैमरे के साथ दमदार प्रोसेसर जैसे कई फीचर्स भी दिए गए हैं...

  • Share this:
वीवो (Vivo) ने अपना नाया 5G स्मार्टफोन वीवो S6 लॉन्च कर दिया है.  कोरोना वायरस (coronavirus) के कहर के बीच कंपनी ने इस फोन को ऑनलाइन इवेंट (online event) के ज़रिए पेश किया है. फोन में शानदार कैमरे के साथ दमदार प्रोसेसर जैसे कई फीचर्स भी दिए गए हैं. इस फोन देखने में काफी अच्छा दिख रहा है. बताया गया है कि इसका वजन महज 181 ग्राम है, जो कि कंपनी के पुराने फोन से कहीं कम है.

कंपनी ने इसके कैमरे के डिजाइन में बदलाव किया है, और इस बार डायमंड शेप ना देकर सिर्फ राउंड कैमरा डिजाइन ही दिया है. आईए डिटेल में जानें फोन के फीचर्स के बारे में...

(ये भी पढ़ें- लॉकडाउन के बीच TV देखने वालों के लिए अच्छी खबर, फ्री हुए ये 4 पॉपुलर पेड चैनल) 



वीवो S6 फोन में 6.44 इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजोलूशन 2400x1080 FHD+ है. फोन में Exynos 980 प्रोसेसर दिया गया है, जिससे फोन में आसानी हेवी गेमिंग जैसे टास्क पूरे किए जा सकते हैं. चीन में ये फोन ग्रेडिएंट पर्पल ब्लू और लाइट ब्लू कलर ऑप्शन्स में लॉन्च किया गया है.



चीन में इतनी है Vivo S6 की कीमत.
चीन में इतनी है Vivo S6 की कीमत.


इस फोन में क्वाड कैमरा यानी कि 4 रियर कैमरा दिया गया है. फोन में 48 मेगापिक्सल का प्राइमेरी कैमरा, दूसरा 8 मेगापिक्सल का कैमरा, 2 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है. फोन के फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. पावर के लिए फोन में 4500mAh की बैटरी दी गई है.

(ये भी पढ़ें- लॉकडाउन के बीच Jio बना यूज़र्स का सहारा, वैलिडिटी बढ़ाने के साथ दिया 100 मिनट फ्री)

Vivo S6 (5G) की इतनी है कीमत
कीमत की बात करें तो फोन को दो वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है. दोनों वेरिएंट में 8GB रैम मौजूद है. 128 GB वेरिएंट की कीमत 2628 युआन यानी लगभग 28,700 रुपये और 256GB वेरिएंट की कीमत 2998 युआन यानी लगभग 31,800 रुपये रखी गई है. चीन में इस फोन की पहली सेल 3 अप्रैल को रखी गई है, लेकिन इसे बाकी बाज़ारों और भारत में कब लॉन्च किया जाएगा. इसकी कोई जानकारी नहीं मिली है.

(ये भी पढ़ें- बड़ी खबर! बदल गया WhatsApp पर Status लगाने का तरीका, कोरोना वायरस है वजह)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लॉन्च/रिव्यू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2020, 9:05 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading