लाइव टीवी

बजट स्मार्टफोन चाहिए? तो लीजिए vivo U10, ये बेस्ट भी है और बजट में भी

News18Hindi
Updated: October 16, 2019, 2:29 PM IST
बजट स्मार्टफोन चाहिए? तो लीजिए vivo U10, ये बेस्ट भी है और बजट में भी
vivo u10

ये पहली बार है जब vivo ने भारत में U सीरीज़ को पेश किया है. इस फोन को भारत में आए अभी कुछ ही समय हुआ है और अभी से इसका नाम हर किसी जुबान पर है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 16, 2019, 2:29 PM IST
  • Share this:
बजट स्मार्टफोन के मार्केट में सबसे ज्यादा कम्पटीशन है. हर कंपनी बेहतर फीचर्स पेश कर, ज्यादा से ज्यादा यूज़र्स को खींचना चाहती है, लेकिन कुछ ही कंपनियां हैं जो ऐसा कर पाती हैं. vivo U10 खास उन लोगों के लिए बना है, जो कुछ नया और बेहतर चाहते हैं. ये पहली बार है जब vivo ने भारत में U सीरीज़ को पेश किया है. इस फोन को भारत में आए अभी कुछ ही समय हुआ है और अभी से इसका नाम हर किसी जुबान पर है.

बजट स्मार्टफोन की लिस्ट में शामिल हुए इस नए शानदार स्मार्टफोन को इस्तेमाल करने का मौका हमें भी मिला. जिसके दौरान हमने इसके बेहतरीन फीचर्स को परखा और यकीन मानिए ये मार्केट में मौजूद सभी बजट स्मार्टफोन से अलग और बेहतर साबित हुआ है. जानिए क्यों, हमें लगता है कि vivo U10 आपकी अगली पसंद हो सकती है.

डिज़ाइन और डिस्प्ले
vivo U10 में Halo FullView™, HD+ IPS 6.35 का टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है, जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 और स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 81.91 % है. यह फोन 720 x 1544 पिक्सल के रेज़ोल्यूशन के साथ आता है. 159.4 mm x 76.7 mm x 8.9 mm के इस स्मार्टफोन का वजन 190.5 ग्राम है. डिज़ाइन की बात करें, तो इस स्मार्टफोन की इलेक्ट्रिक ब्लू प्लास्टिक बॉडी फोन को बेहद आकर्षक लुक देती है. क्लासी फिनिश वाला यह फोन, सुंदर हरे रंग से शुरू होकर नीचे गहरे ब्लू रंग का हो जाता है. यह फोन थंडर ब्लैक रंग में भी उलपब्ध है.



आकर्षक डिज़ाइन के साथ यह फोन हाथों में जितना सुंदर दिखता है, उतना ही इस्तेमाल करने में आरामदायक महसूस होता है. कंपनी ने फोन की पतली बॉडी को बेहद क्लासी लुक दिया है, जो आपकी आंखों में बस जाएगा.

परफॉरमेंस दमदार
Loading...

vivo U10 क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर के साथ आता है. यह फोन FunTouch OS 9 पर आधारित Android 9 Pie पर काम करता है, जो कि परफॉरमेंस को काफी अच्छा बनाता है. कंपनी के इस फोन के 3GB और 4GB रैम के साथ 32GB और 64GB स्टोरेज के दो वेरिएंट हैं. फोन में दी गई नई ऐप्स आपके एक्सपीरियंस को और शानदार बनाती हैं. एक ऐप से दूसरी ऐप में जाने में अब न तो कोई परेशानी होगी न कोई झंझट.



बैटरी लाइफ, जो चलती जाए
फोन का सबसे खास फीचर, जिसकी तारीफ यूज़र्स करते नहीं थक रहे हैं, वो है इसकी बैटरी लाइफ. vivo U10 में 5000mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 18W की फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है. भारत में पेश यह एक मात्र स्मार्टफोन है जो इस कीमत में 18W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट करता है. इतना ही नहीं, यदि आप जल्दी में हैं, तो केवल 10 मिनट की चार्जिंग से आपको 4.5 घंटों का कॉल टाइम मिलेगा. यानी कि आप फोन को पूरा दिन इस्तेमाल कर पाएंगे. ये इस फोन की यूएसपी है, तो कैसा लगा सरप्राइज?

इस स्मार्टफोन का अल्ट्रा गेम मोड भी बेहद शानदार है. इसमें कई सारे गेमिंग फीचर्स शामिल हैं, जैसे काउंटडाउन, 4D वाइब्रेशन, लो ब्लू रे गेम, जो कि आपकी आंखों को नुकसान नहीं पहुंचने देता. 5000mAh की बैटरी आपके गेमिंग एक्सपीरियंस में कोई बाधा नहीं आने देगी. बाकि स्मार्टफोन से अलग, vivo U10 आपको बिना रुकावट एक शानदार गेमप्ले का वादा करता है.



अब ट्रिपल कैमरा के साथ लीजिए फोटोग्राफी का मज़ा
आज के समय में शायद ही कोई ऐसा यूज़र हो, जो फोन का कैमरा बिना देखे ही उसे खरीद ले. आखिर सेल्फी के बिना हर फोन, हर सोशल मीडिया अधूरा है. इन्हीं यूज़र्स के लिए vivo ने vivo U10 को ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ पेश किया है. जिसमें 13MP सेंसर के साथ f/2.2 अपर्चर, 8MP वाइड एंगल लेंस f/2.2  अपर्चर और 2MP पोर्ट्रेट शॉट्स को f/2.4 अपर्चर के साथ उतारा है. अब आप सही कलर बैलेंस के साथ शानदार अल्ट्रावाइड तसवीरें ले सकते हैं. इसके साथ ही फोन में 8MP का फ्रंट कैमरा है जिसके साथ f/1.8 अपर्चर दिया है. फोन की कीमत ध्यान में रखें तो इस फोन का कैमरा वाकई उम्दा रिजल्ट देता है. साथ ही इसके इंटरनल फीचर्स जैसे टच टू फोकस, ऑटो फ़्लैश, डिजिटल ज़ूम फेस डिटेक्शन भी काफी कमाल हैं. यदि आप भी हर चीज इंस्टाग्राम करना चाहते हैं, तो आपको ये फोन बेहद पसंद आएगा.



कीमत है असली फैक्टर
अब इतने शानदार फीचर्स के बाद आप अपने दिमाग में फोन की कीमत सेट कर चुके होंगे. तो अब तैयार हो जाइए, क्योंकि ये फोन आपको कीमत में भी चौंका देगा. फोन का असली फैक्टर इसकी कीमत है, जो 3GB रैम व 32GB इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट के लिए 8,990 रुपए और 3GB रैम व 64GB स्टोरेज के लिए 9,990 रुपए है. जबकि इसका 4GB रैम व 64GB स्टोरेज वेरिएंट 10,990 में उपलब्ध है. क्यों, चौंक गए न?

क्या है हमारी राय
फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की बात करें, तो vivo U10 बजट कैटेगरी में एक दमदार दावेदार है. इसके आकर्षक डिज़ाइन की खूबसूरती देखते ही बनती है. सबसे शानदार बात है कि इसे देखकर आप बिलकुल अंदाज़ा नहीं लगा पाएंगे कि यह एक बजट स्मार्टफोन है.

(Partnered Post)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 16, 2019, 2:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...