भारत में बेचे जाने वाले Vivo के सभी फोन है 'मेक इन इंडिया', लिस्ट में लेटेस्ट स्मार्टफोन Vivo V20 SE भी

Vivo V20 SE को भारत में ही बनाया जा रहा है.
Vivo V20 SE को भारत में ही बनाया जा रहा है.

वीवो अपने नए स्मार्टफोन वी20 SE को ग्रेटर नोएडा में ही बना रही है, ताकि ये सुनिश्चित हो सके कि भारत में बेचे जाने वाले वीवो के सभी फोन भारतीयों द्वारा ही बनाये गए हैं...

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 8, 2020, 3:29 PM IST
  • Share this:
स्मार्टफोन कंपनी वीवो ने कहा कि वह 'मेक इन इंडिया' के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को जारी रखेगी और अपने नए स्मार्टफोन V20 SE को भारत में ही बना रही है. वीवो इंडिया के निदेशक निपुण मार्या ने शनिवार को ये जानकारी दी. उन्होंने यहां कहा,'मेक इन इंडिया' के लिए वीवो की प्रतिबद्धता को जारी रखते हुए कंपनी अपने नए स्मार्टफोन वी20 एसई को ग्रेटर नोएडा में ही बनाएगी. ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि भारत में बेचे जाने वाले वीवो के सभी फोन भारतीयों द्वारा ही बनाये गए हैं.'

उन्होंने बताया कि कंपनी की ग्रेटर नोएडा इकाई में लगभग 10,000 कर्मचारी कार्यरत हैं. मार्या ने कहा कि राजस्थान कंपनी के लिए महत्वपूर्ण बाजारों में से एक है जिसका वीवो के कुल कारोबार में सात प्रतिशत से अधिक का योगदान है. राजस्थान में कंपनी का 4000 से अधिक खुदरा विक्रेताओं का नेटवर्क और 50 से ज्यादा विशेष स्टोर हैं.

(ये भी पढ़ें- Flipkart Sale: सस्ती मिल रही है 55 इंच की Smart TV, लैपटॉप और इन फोन पर भी भारी छूट)



उन्होंने कहा कि कंपनी ने अपनी वी20 मोबाइल शृंखला का विस्तार करते हुए नया स्मार्टफोन वीवो वी20 एसई पेश किया है. कंपनी ने फोन की कीमत 20,990 रुपये रखी है, जो कि इसके 8GB रैम+ 128GB स्टोरेज के लिए है.
वी20 एसई के स्पेसिफिकेशंस
Vivo V20 SE में 6.44 इंच की फुल एचडी प्लस AMOLED डिस्प्ले दी गई है. ऐस्पेक्ट रेश्यो 20:9 की है. इस फोन में Qualcomm Snapdragon 665 प्रोसेसर दिया गया है. वीवो वी20 एसई फोन एंड्रॉयड 10 पर आधारित Funtouch OS 11 पर चलता है और जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने अपनी Vivo V20 को  Android 11 के साथ लॉन्च किया था.

कैमरे की बात करें तो वीवो V20 SE के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. फोन में 48 मेगापिक्सल का प्राइमेरी सेंसर, 2 मेगापिक्सल का सेंसर (Bokeh कैमरा) और 8 मेगापिक्सल का वाइड ऐंगल सेंसर दिया गया है. फोन के फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. पावर के लिए वीवो V20 SE में 4,100mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 33W के फ्लैश चार्ज के साथ आती है.
(भाषा से इनपुट)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज