• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • 8GB तक की रैम, 44W फ्लैश चार्जिंग के साथ आया Vivo X70 Pro, मिलेगा अल्ट्रा प्रीमियम लुक

8GB तक की रैम, 44W फ्लैश चार्जिंग के साथ आया Vivo X70 Pro, मिलेगा अल्ट्रा प्रीमियम लुक

Photo: Vivo.

Photo: Vivo.

नया फोन Vivo X70 Pro मीडियाटेक Dimensity 1200 वीवो प्रोसेसर, 4450mAh बैटरी और वीवो की 44W फ़्लैश चार्जिंग की सुविधा के साथ आता है. जानें कितनी है इसकी कीमत और स्टोरेज...

  • Share this:

    Vivo X70 Pro के लॉन्च के साथ ही Vivo Mobiles ने भारत के तेज़ी से उभरते 5G बाज़ार में अपनी दस्तक दे दी है. ब्रांड न्यू सेकेंड जेनरेशन ZEISS लेंस, ख़ास तौर पर डिज़ाइन किए गए MediaTek Dimensity 1200 vivo प्रोसेसर, 4450 mAh बैटरी और वीवो की 44W फ़्लैश चार्जिंग की सुविधा जैसे दमदार फ़ीचर्स Vivo X70 Pro को अल्ट्रा प्रीमियम स्मार्टफोन की लिस्ट में बहुत आगे लाकर खड़ा कर देते हैं. एक बात जिसने Vivo X70 Pro को लॉन्च के बाद सुर्ख़ियों में ला दिया है, वो है इसकी फोटोग्राफी क्षमता, जिसके बारे में ब्रांड ने काफी बड़े-बड़े दावे किए हैं.

    वीवो का मानना है कि Vivo X70 Pro जैसी फोटोग्राफी अब तक के इस प्राइस सेगमेंट में भारतीय बाज़ार में लॉन्च हुए किसी भी दूसरे स्मार्टफोन से मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन है.

    पत्रकारों से बात करते हुए Vivo India के डायरेक्टर- ब्रांड स्ट्रैटेजी, निपुन मार्या की मानें तो, ‘Vivo X70 Pro की कैमरा परफ़ॉरमेंस यूज़र्स को हैरान कर देगी और जब वो Vivo X70 Pro से खींची गई तस्वीरों को देखेंगे तो एक बार को तो उन्हें विश्वास ही नहीं होगा कि ये तस्वीर किसी स्मार्ट्फ़ोन से खींची गई है.’ आइए जानते हैं कि आख़िर वो कौन सी चीज़ें हैं जो बनाती है Vivo X70 Pro को इतना ख़ास:

    एक्सक्लूसिवली डिज़ाइन्ड MediaTek Dimensity 1200-vivo प्रोसेसर
    Vivo X70 Pro की दमदार परफ़ॉरमेंस का एक कारण इसमें लगा MediaTek Dimensity 1200-वीवो प्रोसेसर भी है, जिसे खास तौर Vivo X70 Pro के लिए डिज़ाइन किया गया है. ये एक कस्टमाइज़्ड न्यू फ़्लैगशिप ओपन रेसोर्स आर्किटेक्चर चिपसेट है जिसे वीवो और मीडियाटेक ने मिलकर डिज़ाइन किया है. वीवो के सुपर नाइट मोड, एस्ट्रो मोड और प्रो-स्पोर्ट्स मोड जैसे फीचर्स के साथ डाईमेंसिटी 5G ओपन रेसोर्स आर्किटेक्चर की इस तकनीकी जुगलबंदी से यूज़र्स को बेहद तेज़ अलगोरिथम कैलकुलेशन के साथ ही कम बैटरी खपत में ज़्यादा ऑपरेटिंग एफीशिएंसी मिलती है.

    वीवो और मीडियाटेक की इस लेटेस्ट पार्टनरशिप के बारे में MediaTek India के मैनेजिंग डायरेक्टर अंकू जैन कहते हैं कि, ‘इससे पहले भी क्वॉलिटी पसंद कस्टमर्स को ध्यान में रखकर बनाए गए कई स्मार्टफोन में वीवो और मीडियाटेक की पार्टनरशिप सफल रही है और Vivo X70 Pro के साथ हमने इस साझेदारी को एक कदम आगे ले जाकर और मज़बूत बनाने का का काम किया है.’

    Vivo ZEISS Co-engineered Imaging System
    ZEISS दरसल एक जर्मन कंपनी है जो पूरी दुनिया में अपने हाई क्वालिटी लेंस को लेकर जानी जाती है. दुनिया के बेहतरीन कैमरों में ZEISS लेंस का इस्तेमाल होता है. स्मार्ट्फ़ोन और DSLR कैमरा के बीच के फर्क़ को कम-से-कम करने के लिए दिसंबर 2020 में Vivo और ZEISS के बीच हुई स्ट्रेटजिक पार्टनरशिप के तहत Vivo ZEISS Co-engineered Imaging System विकसित किया गया है.

    सबसे पहले वीवो की X60 सीरीज़ में इस्तेमाल हुई इस टेक्नोलॉजी को हार्डवेयर और सॉफ़्टवेयर के स्तर पर और बेहतर बनाकर Vivo X70 Pro में इस्तेमाल किया गया है जिससे यूज़र्स को कई पहलुओं जैसे- नाइट कैप्चर, पोर्ट्रेट कैप्चर, कलर्स आदि पर बिल्कुल अलग और यूनीक़ एक्सपीरीयंस मिल सके.

    ZEISS Style Portrait
    वीवो की पिछली सीरीज़ में इस्तेमाल हुई Biotar स्टाइल पोर्ट्रेट इफ़ेक्ट को यूज़र्ज़ ने काफ़ी हाथों-हाथ लिया था. शायद इसी बात से उत्साहित होकर Vivo और ZEISS ने मिलकर Vivo X70 Pro के लिए इसी तरह के कुछ और क्लासिक ZEISS लेंस स्टाइल इफ़ेक्ट्स को सिम्युलेट किया है.

    Biotar, Distagon, Planar, और Sonnar नाम के ये चार ZEISS स्टाइल पोर्ट्रेट लेंस इफ़ेक्ट्स यूज़र्स को पोर्ट्रेट मोड में फोटोग्राफी का एक बिल्कुल नया अनुभव प्रदान करते हैं.

    Real-Time Extreme Night Vision
    रात में घर की छत पर हो रही पार्टी हो, क्लब की हल्की रोशनी में DJ की बीट्स पर थिरकती शाम या फिर दिवाली के दियों की मद्धम रोशनी के बीच रोशन होती अमावस की रात, कम रोशनी में दोस्तों और परिवार के साथ अच्छी तस्वीरें लेना हमेशा ही चैलेंजिंग होता है. Vivo X70 Pro के Real-Time Extreme Night Vision के ज़रिए आप एक्सपोज़र इंटेन्सिटी को मैनुअली एडजस्ट कर काफ़ी हद तक इस समस्या से निजात पा सकते हैं.

    Vivo X70 Pro के ब्रांड न्यू अल्ट्रा-सेंसिंग सेन्सर्स की मदद से मिलने वाले इक्स्पोज़र ब्राइटनेस और नॉइज़ रिडक्शन के परफ़ेक्ट कॉम्बिनेशन से यूज़र्स को रात की कम रोशनी में भी क्लियर तस्वीर खींचने और बेहतर वीडियो बनाने में काफ़ी मदद मिलेगी.

    इसके अलावा Vivo X70 Pro में कई वीडियो पैरामीटर्स जैसे ज़ूम सपोर्ट, फ़ोकस डिस्टेन्स मार्क, ऑडिओ लेवल, इमर्सिव मॉनिटरिंग वीडियो इंटर्फ़ेस को एडजस्ट और कंट्रोल करने के लिए प्रो-सिनेमैटिक मोड भी दिया गया है जिसकी सहायता से यूज़र्स चुटकियों में प्रोफेशनल क्वालिटी वीडियो बना पाएंगे.

    7 अक्टूबर को निर्धारित अपनी पहली सेल के लिए तैयार Vivo X70 Pro के शुरुआती 8GB RAM+128GB वेरिएंट की कीमत जहां 46,990 रुपये है तो वहीं इसके 8GB RAM + 256GB के लिए ख़रीददारों को 49,990 रुपये चुकाने होंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज