• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • गजब! एक्सटेंडेड रैम वाला स्मार्टफोन लॉन्च, स्टोरेज को बना लेता है RAM

गजब! एक्सटेंडेड रैम वाला स्मार्टफोन लॉन्च, स्टोरेज को बना लेता है RAM

वीवो ने सोमवार को भारत में अपना नया फोन Vivo Y20T लॉन्च कर दिया.

वीवो ने सोमवार को भारत में अपना नया फोन Vivo Y20T लॉन्च कर दिया.

वीवो ने सोमवार को भारत में अपना नया फोन Vivo Y20T लॉन्च कर दिया है. इस फोन की खासियत यह है कि यह एक्सटेंडेड रैम 2.0 टेक्नोलॉजी के साथ आता है, जोकि जरूरत पड़ने पर स्टोरेज को रैम में बदल लेता है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. वीवो ने सोमवार को भारत में अपना नया फोन वीवो वाई20टी (Vivo Y20T) लॉन्च कर दिया है. इस फोन की खासियत यह है कि यह एक्सटेंडेड रैम 2.0 टेक्नोलॉजी के साथ आता है. यह एक्सटेंडेड रैम 2.0 टेक्नोलॉजी अपने आप में खास है. इसमें फोन अपनी इनबिल्ट स्टोरेज से 1GB तक की रैम को उधार ले सकता है. मतलब यह है कि यदि फोन कुछ काम करते-करते स्लो हो जाए तो आपका फोन खुद अपनी ही इंटरनल स्टोरेज से 1GB को रैम में कन्वर्ट कर लेगा. इसका फायदा यह होगा कि फोन में सभी फंक्शन आसानी से किए जा सकेंगे.

    इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 662 एसओसी (Qualcomm Snapdragon 662 SoC) प्रोसेसर दिया गया है. एक ही कंफीग्रेशन में यह फोन दो रंगों में उपलब्ध करवाया गया है. इसमें ट्रिपल लेयर एआई कैमरा सेटअप के साथ-साथ बड़ी बैटरी और फास्ट चार्जिंग की सुविधा भी दी गई है.

    ये भी पढ़ें – अब तक के सबसे बड़े डिस्काउंट पर मिल रहा है Apple iPhone 11

    भारत में कहां और कितने का मिलेगा?

    विवो के इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत ₹15,490 है. इस कीमत में 6GB रैम और 64GB स्टोरेज वाला मॉडल आप ले सकते हैं. रंगों की बात करें तो इसमें ऑब्सिडियन ब्लैक और प्यूरिस्ट ब्लू कलर दिए गए हैं. इसे आप वीवो इंडिया के ई-स्टोर पर खरीदने के साथ-साथ ऐमेज़ॉन, फ्लिपकार्ट, पेटीएम, टाटा क्लिक, बजाज फिनसर्व के एम आई स्टोर और अन्य रिटेल पार्टनर्स के जरिए खरीद सकते हैं.

    वीवो अपने इस तौर पर बजाज फिनसर्व के साथ 12 महीने की नो कॉस्ट ईएमआई पर यह फोन उपलब्ध करवा रहा है जिसमें कि ₹500 का एडमिशन कैशबैक भी है.

    वीवो Y20T की स्पेसिफिकेशन

    इस फोन में आप दो सिम चला सकते हैं. यह फोन 11.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा जो कि एंड्राइड 11 पर आधारित है. इस स्मार्टफोन में 6.51 इंच की एचडी प्लस हालो फुल-व्यू डिस्प्ले दी गई है, जिसमें सेल्फी कैमरा के लिए नॉच रखा गया है.इस फोन में 6GB रैम आपको मिलेगी जैसे कि आप 1GB और बढ़ा सकते हैं. 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड का इस्तेमाल करके आप 1 TB तक बढ़ा सकते हैं.
    यह फोन बनाते समय कंपनी ने गेमर्स का भी विशेष ध्यान रखा है. गेम खेलने वालों के लिए मल्टी टर्बो 5.0 के साथ अल्ट्रा गेम मोड, स्पोर्ट्स मोड, 4D गेम वाइब्रेशन और गेम पिक्चर इन पिक्चर के ऑप्शन भी दिया है.

    ये भी पढ़ें – 5G लॉन्च हुआ नहीं, भारत में 6G के ट्रायल की तैयारी शुरू!

    यदि हम फोटोस और वीडियो की बात करें तो यह फोन ट्रिपल रियर कैमरा के सेटअप के साथ है. इसमें 13 मेगापिक्सल का f/2.2 लेंस के साथ प्राइमरी सेंसर है, f/2.4 अपर्चर के साथ एक 2-मेगापिक्सल का मैक्रो शूटर और एक अन्य 2-मेगापिक्सल का डेप्स सेंसर दिया है. सेल्फी कैमरा 8 मेगापिक्सल का दिया गया है जिसमें f/1.8 अपर्चर है. पावर की बात करें तो इसमें 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज