भारत में 6 सितंबर को लॉन्च होगा 64 MP वाला Vivo Z1X, एक्सक्लूसिवली बिकेगा फ्लिपकार्ट पर

भारत में Vivo Z1X की कीमत 20000 रुपये रहने की उम्मीद है. इस फोन में 64 MP कैमरा और 4500mAh हो सकता है.

News18Hindi
Updated: August 29, 2019, 11:07 AM IST
भारत में 6 सितंबर को लॉन्च होगा 64 MP वाला Vivo Z1X, एक्सक्लूसिवली बिकेगा फ्लिपकार्ट पर
भारत में Vivo Z1X की कीमत 20000 रुपये रहने की उम्मीद है. इस फोन में 64 MP कैमरा और 4500mAh हो सकता है.
News18Hindi
Updated: August 29, 2019, 11:07 AM IST
चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो अगले महीने अपना नया फोन Vivo Z1X लॉन्च करने वाली है. बता दें कि पिछले महीने कंपनी ने Vivo Z1 Pro लॉन्च किया था. लॉन्च के बाद इस फोन को एक्सक्लूसिवली फ्लिपकार्ट से ही बेचा जाएगा. कंपनी का कहना है कि गेमिंग और परफॉर्मेंस के मामले में यह फोन शानदार होगा.

यह फोन Vivo Z1 Pro का अपग्रेडेड वर्जन होगा. इंटरनेट पर चल रही खबरों के मुताबिक इसमें 48 मेगापिक्सेल का कैमरा होगा. Vivo Z1 Pro एक बेहतरीन मिड-रेंड फोन था जिसमें पहली बार क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 712 चिपसेट दिया गया था. माना जा रहा है कि इसमें भी वही चिपसेट होगा. इसके अलावा इसमें AMOLED डिस्प्ले भी दिए जाने की उम्मीद है जिससे कहा जा रहा है कि इन-डिस्प्ले फिंगर प्रिंट भी हो सकता है. (Realme 5: आधे घंटे में बिक गए 1 लाख से ज़्यादा स्मार्टफोन)

क्या होगी कीमत-
कीमत की बात करें तो भारत में 20000 रुपये इसका दाम हो सकता है. Vivo Z1 Pro की शुरुआती कीमत भारत में 14,990 रुपये थी और यह तीन अलग अलग वैरिएंट्स में उपलब्ध था. हालांकि कंपनी ने अभी तक Vivo Z1X के लॉन्च से जुड़ी कोई जानकारी शेयर नहीं की है और न ही इसके फीचर्स का खुलासा किया है. लेकिन कंपनी इस फोन के प्रमोशन के लिए #FullyLoaded हैशटैग का उपयोग कर रही है, जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस फोन में यूजर्स को लगभग सभी उपयोगी व बेहतर फीचर्स की सुविधा​ मिलेगी. हालांकि सामने आई कुछ लीक खबरों के अनुसार Z1X कंपनी द्वारा चीन में लॉन्च किए गए Vivo Z5 का रि-ब्रांड वर्जन हो सकता है.

क्या होंगे स्पेसिफिकेशन्स-
स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसकी खासियतें Vivo Z5 से मिलती जुलती हो सकती हैं. उस हिसाब से देखा जाए तो इसमें फोटोग्राफी के लिए ट्रिपल रियर कैमरा होने की उम्मीद है जिसमें 48MP का प्राइमरी सेंसर, 8MP का वाइड एंगल लेंस और 2MP सेंसर होगा. वहीं 6.38 इंच के फुल एचडी प्लस सुपर AMOLED डिस्प्ले होगा जिसमें वॉटरड्रॉप Notch डिजाइन का उपयोग होने की उम्मीद है. फोन को ओक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 712 SoC पर पेश किया गया है. जैसे Vivo Z5 6GB और 8GB रैम वाले दो स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध है. उसी तरह से इसके भी दो वैरिएंट में आने की उम्मीद है. सेल्फी की सुविधा के लिए फोन में 32MP फ्रंट कैमरा दिया गया है. Vivo Z5 में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है. फोन में पावर बैकअप के लिए 4500mAh की बैटरी दी गई है. इसके अलावा फोन में OTG रिवर्स चार्जिंग सपोर्ट के साथ 22.5W फ्लैश चार्ज फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी दी गई है, तो उम्मीद की जा रही है कि ये सारी खूबियां इस नए फोन में भी दिखेंगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 3:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...