Vodafone-Idea के ग्राहकों के लिए अच्छी खबर! अब सिर्फ बोलकर रिचार्ज करें अपना फोन

Vodafone-Idea के ग्राहकों के लिए अच्छी खबर! अब सिर्फ बोलकर रिचार्ज करें अपना फोन
वोडाफोन-आईडिया ने कॉन्टैक्टलेस रिचार्ज की सुविधा शुरू की है.

वोडाफोन-आईडिया का दावा है कि उसके वोडाफोन आइडिया स्मार्ट कनेक्ट रिटेलर ऐप 10 फीट की दूरी से भी आवाज़ से दिए गए कमांड को समझ लेगा.

  • Share this:
वोडाफोन-आईडिया (Vodafone-Idea) अपने ग्राहकों के लिए ऐसी सर्विस लाई है, जिससे अब वह सिर्फ बोल कर रिचार्ज कर सकेंगे. दरअसल कंपनी ने अपने आउटलेट्स पर ग्राहकों के लिए कॉन्टैक्टलेस रिचार्ज (Contactless recharge) की सुविधा शुरू की है. इस सर्विस का मकसद सोशल डिस्टेंसिंग (social distancing) का पालन करना है. कंपनी का दावा है कि उसके वोडाफोन आइडिया स्मार्ट कनेक्ट रिटेलर ऐप 10 फीट की दूरी से भी आवाज़ से दिए गए कमांड को समझ लेगा.

मिली जानकारी के मुताबिक फिलहाल वॉयस रिचार्ज फीचर हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषा को सपोर्ट करेगा, लेकिन जल्द ही ये बाकी भाषाओं के लिए भी उपलब्ध कराया जाएगा.

(ये भी पढ़ें- 6 हज़ार रुपये सस्ता हुआ 48 मेगापिक्सल 3 कैमरे वाला ये धांसू स्मार्टफोन, खूबसूरत है डिज़ाइन) 



ऐसे काम करेगी नई सुविधा
>>वोडाफोन-आईडिया अपने रिटेल स्टोर पर कॉन्टेक्ट लेस रिचार्ज प्वाइंट लगाएगी.

>>इसके बाद जैसी ही कोई रिचार्ज के लिए स्टोर पर जाएगा तो स्टोर का कर्मचारी ग्राहक की ओर एक फोन बढ़ाएगा, हालांकि हाथ में नहीं देगा, क्योंकि उस फोन में एक ऐप  पहले से ही ओपन होगी.

>> इसके बाद ग्राहक को अपना मोबाइल नंबर बोलकर बताना होगा जिसके बाद ऐप गूगल वॉयस असिस्टेंट (वॉइस कमांड) की मदद से ऐप नंबर को टाइप कर देगा.

(ये भी पढ़ें-शानदार ट्रिक! फोन की स्पीड बढ़ानी है तो अभी डिलीट कर दें फोन का ये एक फोल्डर) 

बढ़ा दिया इस पॉपुलर प्लान का दाम
वोडाफोन ने पॉपुलर प्लान की कीमत बढ़ाते हुए अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है. दरअसल वोडाफोन ने अपने पॉपुलर प्रीमियम RedX पोस्टपेड प्लान की कीमत बढ़ा दी है. पहले कंपनी के इस प्लाल के लिए ग्राहकों को 999 रुपये देने होते थे, लेकिन कीमत बढ़ने के बाद अब 1,099 रुपये देने होंगे. वोडाफोन का ये प्रीमियम प्लान तेज डेटा स्पीड के साथ प्रायरिटी 4जी नेटवर्क देने का वायदा करता है. हालांकि वोडाफोन ने इसमें मिलने वाले बेनिफिट्स में कोई बदलाव नहीं किया है.

वोडाफोन के यूजर्स को इस प्लान में हाई-स्पीड के साथ अनलिमिटेड डेटा और कॉलिंग की सुविधा मिलेगी. साथ ही कंपनी यूज़र्स को इस प्लान में पहले की तरह नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम वीडियो और जी5 ऐप्स की सब्सक्रिप्शन देगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading