लाइव टीवी

बड़े काम की है Vodafone की ये सर्विस, एक्टिवेट करते ही इस परेशानी से मिल जाएगी छुट्टी

News18Hindi
Updated: May 1, 2019, 12:53 PM IST
बड़े काम की है Vodafone की ये सर्विस, एक्टिवेट करते ही इस परेशानी से मिल जाएगी छुट्टी
जानें कैसे यह सर्विस एक्टिवेट करते ही आपको अनचाहे कॉल से छुटकारा मिल जाएगा...

जानें कैसे यह सर्विस एक्टिवेट करते ही आपको अनचाहे कॉल से छुटकारा मिल जाएगा...

  • Share this:
अगर आप वोडाफोन यूजर हैं तो हम आपके लिए एक ऐसी खबर लाए हैं जो आपके लिए बेहद काम की है. कई बार ऐसा होता होगा कि आप किसी काम में व्यस्त रहते होंगे तभी आपको क्रेडिट कार्ड या फिर गिफ्ट देने वालों की कॉल आ जाती होगी. ऐसे समय में हम जब कॉल रिसीव करते हैं तो हमें बहुत गुस्सा आता है. इसलिए आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताएंगे जिससे आप आसानी से अनचाहे कॉल से छुटकारा पा सकते हैं.

इस सर्विस का नाम डू नॉट डिस्टर्ब (DND) है और इसे एक्टिवेट करने के बाद आपको अनचाहे कॉल से छुटकारा मिल जाएगा. आप अपने वोडाफोन नंबर पर डू नॉट डिस्टर्ब सर्विस को एसएमएस और कॉल के जरिए एक्टिवेट कर सकते हैं. इसके अलावा Vodafone की वेबसाइट पर जाकर भी डू नॉट डिस्टर्ब Do Not Disturb (DND) सेवा को एक्टिवेट किया जा सकता है. तो चलिए जानते हैं पूरा तरीका...

ये भी पढ़ेंः जानिए, Facebook की डेवलपर कॉन्फ्रेंस से आपको नया क्या मिला



ऑनलाइन ऐसे करें DND एक्टिवेट



अगर आप अपने वोडाफोन नंबर पर ऑनलाइन डू नॉट डिस्टर्ब सर्विस को एक्टिवेट करना चाहते हैं तो सबसे पहले वोडाफोन वेबसाइट पर बने डू नॉट डिस्टर्ब पेज पर जाएं. इसके बाद अपना नाम, ईमेल आईडी ( जो वोडाफोन के पास रजिस्टर हो) और वोडाफोन नंबर दर्ज करें और फिर Full DND के नीचे दिख रहे Yes बटन पर क्लिक करें. ऐसा करने के बाद आपको कैप्चा टेक्स्ट डालकर सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा और DND सर्विस एक्टिवेशन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

ये भी पढ़ेंः Instagram से गायब होगा लाइक काउंट ऑप्शन, शॉपिंग और डोनेशन के लिए आएंगे ये कमाल के फीचर

कॉल और SMS से DND एक्टिवेट करने का ये है तरीका
ऑनलाइन के अलावा आप फोन कॉल या एसएमएस के जरिए भी डू नॉट डिस्टर्ब सर्विस को एक्टिवेट कर सकते हैं. सर्विस एक्टिवेट करने के लिए अपनाना होगा ये तरीका...

- एसएमएस के जरिए DND सर्विस एक्टिवेट करने के लिए 'START 0' लिखकर 1909 पर भेजें. ऐसा करने के बाद आपके Vodafone नंबर पर फुल डू नॉट डिस्टर्ब सर्विस एक्टिवेट हो जाएगी.

ये भी पढ़ेंः WhatsApp के कारण खत्म हो रहा है फोन का स्टोरेज तो करें ये उपाय

- अगर आप कॉल के जरिए DND सर्विस को एक्टिवेट करना चाहते हैं तो 1909 पर कॉल करें और फिर IVR पर बताए गए निर्देशों का पालन करें. ऐसा करना से आपके वोडाफोन नंबर पर सेवा को एक्टिवेट कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः बिना नंबर सेव किए WhatsApp पर किसी से भी करें चैटिंग, जानें मजेदार तरीका

आपको बता दें कि ऑनलाइन, एसएमएस और कॉल के जरिए डीएनडी सर्विस के लिए रिक्वेस्ट डालने के लगभग 7 दिनों के भीतर आपके Vodafone नंबर पर डू नोट डिस्टर्ब सर्विस को एक्टिवेट कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः जल्द फेसबुक मेसेंजर से कर सकेंगे होटल की बुकिंग, डेस्कटॉप के लिए भी आएगा ऐप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 1, 2019, 12:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading