अपना शहर चुनें

States

Vodafone-Idea ग्राहकों को लगेगा झटका! कंपनी ने दो पॉप्युलर प्लान की कीमत बढ़ाई

वोडाफोन आइडिया के महंगे हो गए दो पॉप्यूलर प्लान
वोडाफोन आइडिया के महंगे हो गए दो पॉप्यूलर प्लान

वोडाफोन आइडिया (Vodafone-Idea) ने अपने दो सबसे ज्यादा पापुलर प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है. हाल ही में कंपनी ने 598 रुपये और 749 रुपये वाले फैमिली प्लान की कीमत में सीधे-सीधे 50 रुपये का इजाफा किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 1, 2020, 3:13 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अगर आप वोडाफोन-आइडिया (Vodafone-Idea) यूजर हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है. आपको बता दें कि कंपनी ने अपने सबसे ज्यादा पापुलर प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है. हाल ही में कंपनी ने 598 रुपये और 749 रुपये वाले फैमिली पोस्टपेड प्लान की कीमत में सीधे-सीधे 50 रुपये का इजाफा कर दिया है. ये नए टैरिफ अब उन सभी सर्किलों में लागू हैं, जहां वोडाफोन आइडिया रेड फैमिली प्लान पेश करता है. दोनों ही प्लान में Amazon Prime, Zee5, और Vi Movies & TV का एक साल का फ्री सब्सक्रिप्शन शामिल है. आइए जानते हैं प्लांस के बारे में सबकुछ...

क्या है इन प्लान्स की नई कीमत-
टेलिकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, Vi का शुरुआती फैमिली प्लान 598 रुपये का था, जो अब 649 रुपये का हो गया है. इसी प्रकार कंपनी ने 749 रुपये वाले रेड फैमिली प्लान की कीमत भी बढ़ाकर 799 रुपये कर दी है. रिपोर्ट के मुताबिक, जिन भी सर्किल्स में वोडाफोन आइडिया के यह प्लान चल रहे थे वहां नई कीमतें प्रभावी हो गई हैं.


649 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान-


Vi के 649 रुपये वाले रेड फैमिली प्लान की पुरानी कीमत 598 रुपये है. इस प्लान में ग्राहकों को 80GB डेटा मिलता है. इसमें सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और एक महीने के लिए 100SMS दिए जाते हैं. खास बात है कि 80GB डेटा को दो हिस्सों में बांटा गया है. प्राइमरी कनेक्शन 50GB डेटा और सेकंडरी कनेक्शन 30GB डेटा का इस्तेमाल कर सकता है.

ये भी पढ़ें: भारत को 2021 तक मिल सकता है पहला 5G कनेक्शन, 2026 तक होंगे 35 करोड़ यूजर: रिपोर्ट में दावा

799 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान-
Vi के 749 रुपये वाले रेड फैमिली प्लान की नई कीमत 799 रुपये है. इस प्लान में ग्राहकों को 120GB डेटा मिलता है. इसमें कुल तीन कनेक्शन की सुविधा दी गई है. प्राइमरी कनेक्शन 60GB डेटा और बाकी दो सेकंडरी कनेक्शन 30-30GB डेटा का इस्तेमाल कर पाते हैं. इसके अलावा इसमें सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और एक महीने के लिए 100SMS दिए जाते हैं. दोनों ही प्लान में Amazon Prime, Zee5, और Vi Movies & TV का एक साल का फ्री सब्सक्रिप्शन शामिल है.

गौरतलब है कि VI अपने प्रीपेड यूजर्स ही नहीं बल्कि पोस्टपेड यूजर्स के लिए भी अलग-अलग सुविधा और कीमत वाले प्लान ऑफर करती है. कंपनी इंडिविजुअल कस्टमर्स के लिए 5 प्रकार के पोस्टपेड प्लान ऑफर करती है, वहीं फैमिली के लिए भी कंपनी के पास चार अलग-अलग प्लान हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज