Vodafone-Idea यूजर ध्यान दें! दिल्ली में इस से दिन 3G सिम सपोर्ट करना कर देगी बंद, 4G में तुरंत कराएं अपग्रेड

दिल्ली सर्कल में बंद होगी 3G सर्विस

Vi (Vodafone Idea) अपनी 3जी सेवाएं दिल्ली में 15 जनवरी से बंद कर रहा है. नए बदलाव के चलते ऑपरेटर ने अपने दिल्ली सर्कल के ग्राहकों को मौजूदा 3जी सिम 4जी में अपग्रेड कराने की सलाह दी है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अगर आप भी वोडाफोन-आइडिया (Vodafone-Idea)यूज करते हैं तो यह जानकारी आपके लिए जरूरी है. Vi दिल्ली में 15 जनवरी से अपनी 3G सेवाएं बंद करने जा रहा है. इस बदलाव के चलते कंपनी ने दिल्ली सर्किल के ग्राहकों को मौजूदा सिम को 4G में अपग्रेड करने के लिए बोला है. बिना रुकावट सेवाओं का आनंद लेने अपना पुराना सिम 15-01-2021 से पहले 4जी में अपग्रेड कराएं. अपने दिल्ली सर्कल के ग्राहकों को इस नए कदम की जानकारी देने के लिए Vi ने SMS मैसेज भेजना शुरू किया है.

    ग्राहको को भेजे गए मैसेज में लिखा है, "प्रिय ग्राहक, बिना रुकावट सेवा का आनंद लें. अपना पुराना सिम 15-01-2021 से पहले 4जी में अपग्रेड कराएं क्योंकि वीआई अपने नेटवर्क को केवल 4जी में अपग्रेड कर रहा है. बिना डॉक्यूमेंट दिए मुफ्त सिम अपग्रेड के लिए अपने नजदीकी वीआई स्टोर पर जाएं."

    बैंगलुरू, मुंबई में बंद हो चुकी है सर्विस
    यह नया कदम Vi की चल रही स्पेक्ट्रम री-फार्मिंग का हिस्सा है, जिसके तहत ऑपरेटर 4जी सर्विस केलिए 3जी स्पेक्ट्रम का इस्तेमाल कर रहे हैं. इस महीने की शुरुआत में यह बैंगलुरू और मुंबई में भी देखा गया था.

    ये भी पढ़ें : Google ने ऑनलाइन स्टोर में जोड़ा Subscription सेक्शन, इससे मिलेगा ये फायदा

    मुफ्त में कराएं अपग्रेड
    वीआई (वोडाफोन आइडिया) ग्राहकों को अपनी मौजूदा सिम को 4जी में अपग्रेड कराने के लिए नजदीकी स्टोर्स पर जाना होगा. ग्राहक अपनी सिम को बिना डॉक्यूमेंट दिए मुफ्त अपग्रेड करा सकते हैं.

    सिम में नहीं होगा डेटा सर्विसेज ऐक्सेस
    आपको बता दें Vi उन ग्राहकों को 2G के जरिए वॉयस कॉलिंग देना जारी रखेगा जो अपने सिम को 4G में अपग्रेड नहीं कर पाएंगे. हालांकि, पुराने सिम में डेटा सर्विसेज ऐक्सेस नहीं किए जा सकेंगे. पहले से Vi 4G सिम इस्तेमाल कर रहे ग्राहकों को नए बदलाव से फर्क नहीं पड़ेगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.