लाइव टीवी

वोडाफोन यूज़र्स को बड़ा झटका! अब नहीं मिलेगा इस पॉपुलर प्लान का फायदा

News18Hindi
Updated: January 28, 2020, 12:27 PM IST
वोडाफोन यूज़र्स को बड़ा झटका! अब नहीं मिलेगा इस पॉपुलर प्लान का फायदा
सके अलावा इस प्लान के तहत कस्टमर्स को अमेज़न प्राइम और वोडाफोन प्ले का भी ऐक्सेस मिल रहा था.

वोडाफोन इंडिया (Vodafone India) और आइडिया सेल्युलर (Idea Cellular) की वेबसाइट पर देखा जा सकता है कि यह प्लान अब उपलब्ध नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2020, 12:27 PM IST
  • Share this:
वोडाफोन-आइडिया (Vodafone-Idea) ने 649 रुपये वाला आईफोन फॉरएवर प्लान (iPhone Forever Plan) को बंद कर दिया है. वोडाफोन और आइडिया की सिम यूज़ करने वाले आईफोन यूज़र्स के लिए यह प्लान था. इसमें सब्सक्राइबर्स को 90GB का हाई-स्पीड डेटा और अनलिमिटेड वॉइस कॉल मिलती थी. यह iPhone 5s और इसके ऊपर के मॉडल को सपोर्ट करता है. जहां वोडाफोन यूज़र्स इसका लाभ वोडाफोन रेड प्लान (Vodafone Red Plan) के तहत ले सकते थे वहीं आइडिया यूज़र्स के लिए यह प्लान निर्वाण कैटलॉग (Nirvana Catalogue) के तहत उपलब्ध था.

वोडाफोन इंडिया (Vodafone India) और आइडिया सेल्युलर (Idea Cellular) की वेबसाइट पर देखा जा सकता है कि 649 आईफोन फॉरएवर प्लान अब उपलब्ध नहीं है. वोडाफोन इस वक्त 598, 749 और 999 रुपये के फैमिली प्लान और 399 रुपये, 499 रुपये और 999 रुपये के इन्डिविजुअल प्लान उपलब्ध करा रहा है. वहीं आइडिया सिर्फ 399 और 499 का निर्वाण प्लान उपलब्ध करा रहा है.

टेलीकॉम की खबर देने वाली वेबसाइट ड्रीम डीटीएच की रिपोर्ट के मुताबिक वोडाफोन इंडिया और आइडिया सेल्युलर ने बताया कि इस प्लान को बंद कर दिया गया है. इस प्लान को पिछले साल फरवरी में लॉन्च किया गया था जिसके तहत आईफोन यूज़र्स को उनके फोन के रिप्लेसमेंट, रिपेयर और अपग्रेड से संबंधित बेनिफिट दिया जाता था. यूज़र्स को अपने फोन को अपग्रेड करने का भी ऑफर इसमें दिया जाता था. इसके लिए उन्हें सिर्फ फोन की कीमत का अंतर का भुगतान करना होता था. इसलिए 18 महीने से पुराने फोन के लिए यूज़र्स उसे अपग्रेड करने का ऑप्शन भी चुन सकते थे. इसके अलावा इस प्लान के तहत कस्टमर्स को अमेज़न प्राइम और वोडाफोन प्ले का भी ऐक्सेस मिल रहा था.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मोबाइल-टेक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 28, 2020, 12:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर