Vodafone ने पेश किया 59 रुपये का प्लान, यूजर्स को रोज मिलेगा 1GB डाटा

News18Hindi
Updated: September 10, 2019, 1:06 PM IST
Vodafone ने पेश किया 59 रुपये का प्लान, यूजर्स को रोज मिलेगा 1GB डाटा
वोडाफोन के 59 रुपये के प्‍लान में यूजर्स को रोज 1 जीबी डाटा मिलेगा.

एक सप्‍ताह की वैलिडिटी वाले इस प्लान में यूजर्स को रोज 1जीबी डेटा मिलेगा यानी आपको कुल 7 जीबी डाटा ऑफर किया जा रहा है. डाटा के अलावा वोडाफोन (Vodafone) इस प्लान में कोई दूसरा बेनिफिट नहीं दे रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 10, 2019, 1:06 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने उपभोक्‍ताओं को लुभाने के लिए नए-नए प्‍लांस और ऑफर्स लाती रहती हैं. कंपनियों को प्रतिस्‍पर्धा में बने रहने के लिए अपने प्‍लांस में बदलाव करने के साथ ही नए प्‍लांस भी बाजार में उतारने पड़ते हैं. आजकल उपभोक्‍ता भी उन प्‍लांस को ज्‍यादा पसंद करते हैं, जिनमें उन्‍हें कम कीमत पर ज्‍यादा डाटा ऑफर किया जाता है. कंपनियां भी इस बात को समझते हुए नए-नए ऑफर लाती रहती हैं. हालांकि, ज्यादातर प्लान के तहत यूजर्स को रोज सीमित डाटा ही मिलता है. लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड घट जाती है.

वोडाफोन ने छोटे पैक्‍स की रेंज बढ़ाते हुए उतारा है नया प्‍लान
टेलीकॉम कंपनियों ने उपभोक्‍ताओं की इस समस्‍या को समझते हुए सैशे पैक्‍स ऑफर करना शुरू कर दिया. ये पैक कम दामों के साथ यूजर्स को ज्यादा बेनिफिट ऑफर करते हैं. ऐसे ही छोटे पैक्स की रेंज बढ़ाते हुए वोडाफोन (Vodafone) ने 59 रुपये का प्लान पेश किया है. एक सप्‍ताह की वैलिडिटी वाले इस प्लान में यूजर्स को रोज 1जीबी डेटा मिलेगा यानी आपको कुल 7 जीबी डाटा ऑफर किया जा रहा है. डाटा के अलावा कंपनी इस प्लान में कोई दूसरा बेनिफिट नहीं दे रही है. वोडाफोन ने कुछ महीने पहले 16 रुपये का एक फिल्मी प्लान भी पेश किया था. एक दिन की वैलिडिटी वाले इस प्लान में 1 जीबी डाटा मिल रहा है.

हाल में कंपनी ने पेश किया था सिर्फ कॉलिंग सुविधा वाला प्‍लान

वोडाफोन ने इससे पहले 154 रुपये वाला प्लान पेश किया था. इस प्लान की वैलिडिटी 180 दिन है. इस प्लान में यूजर्स को 600 मिनट लोकल कॉलिंग की सुविधा मिलती है. इनका इस्तेमाल केवल रात 12 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक किया जाता है. इस प्‍लान में वोडाफोन से वोडाफोन के अलावा सभी लोकल और नेशनल कॉलिंग के लिए 2.5 पैसे प्रति सेकेंड की दर से शुल्क लिया जाता है. इसके अलावा डाटा के लिए 10 पैसे प्रति KB, लोकल एसएमएस 1 रुपये और नेशनल के लिए 1.5 रुपये देने होते हैं.

एयरटेल ने जुलाई में पेश किया था 148 रुपये वाला प्रीपेड रीचार्ज
भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने जुलाई में 148 रुपये वाला प्रीपेड रीचार्ज पेश किया. इसमें एयरटेल सब्सक्राइबर्स को 28 दिन तक अनलिमिटेड कॉल की सुविधा मिल रही है. साथ में 3 जीबी डाटा भी दिया जा रहा है. इससे पहले एयरटेल ने 145 रुपये का रीचार्ज पैक पेश किया था. इसमें 145 रुपये का टॉक टाइम और 1 जीबी डाटा दिया जाता है. इस पैक की वैधता 42 दिन की है. नया रीचार्ज पैक Special Recharge-STV Combo का हिस्सा है. 148 रुपये वाले Airtel प्रीपेड रीचार्ज प्लान में यूजर्स को 28 दिन तक इस्तेमाल करने के लिए प्रतिदिन 100 एसएमएस भी दिए जाते हैं. इसके अलावा Airtel TV ऐप और विंक म्यूजिक का एक्सेस भी मिलता है.
Loading...

ये भी पढ़ें: 

Apple Event 2019: iPhone 11 सहित आज लॉन्च होंगे कई डिवाइस, जानिए खासियत और कीमत

जान लेंगे WhatsApp की ये 5 Trick, तो खुद को कहेंगे ‘Expert’

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मोबाइल-टेक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 1:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...