लाइव टीवी

सस्ता हुआ Vodafone का प्लान! सिम चालू रखने के लिए अब कराना होगा इतने का रिचार्ज

News18Hindi
Updated: November 9, 2019, 8:45 AM IST
सस्ता हुआ Vodafone का प्लान! सिम चालू रखने के लिए अब कराना होगा इतने का रिचार्ज
Vodafone

पहले कंपनी ने कनेक्शन को एक्टिव (mobile connection active) रखने के लिए मिनिमम रिचार्ज वैल्यू को 35 रुपये रखा था, लेकिन अब वोडाफोन ने इसे और कम कर दिया है. जानें कितने का कराना होगा रिचार्ज...

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 9, 2019, 8:45 AM IST
  • Share this:
टेलिकॉम कंपनियों (Telecom companies) के बीच सस्ते प्लान की टक्कर के जारी है. कंपनियां आए दिन नए-नए प्लान पेश कर ग्राहकों को लुभा रही हैं. इसी कड़ी में वोडाफोन (vodafone) ने भी 20 रुपये का सस्ता प्लान उतारा है. वोडाफोन अपने फुल टॉक टाइम प्लान (full talktime plan) वापस लाई है, जिसमें 20, 30 और 50 रुपये का प्लान मौजूद है. इन प्लान में ग्राहकों को फुल टॉकटाइम मिलेगा, जिसकी वैलिडिटी 28 दिनों की होगी.

इससे पहले कंपनी ने कनेक्शन को एक्टिव (mobile connection active) रखने के लिए मिनिमम रिचार्ज वैल्यू को 35 रुपये रखा था, लेकिन अब वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) के ग्राहक 20 रुपये का रिचार्ज करा कर भी सिम एक्टिव रख सकते हैं. इसके अलावा कंपनी ने 10 रुपये का छोटा रिचार्ज पैक भी लॉन्च किया है. कम वैलिडिटी के साथ इस पैक में यूज़र्स को 7.47 रुपये का टॉक टाइम मिलता है.

(ये भी पढ़ें- ये हैं 32 सबसे खराब Password, अगर आपने भी रखा है ऐसा कुछ तो तुरंत बदल लें)



इन प्लान में मिलती है 1 पैसे प्रति सेकेंड कॉल की सुविधा
वोडाफोन आइडिया ने पिछले महीने भी कई रिचार्ज प्लान लॉन्च किए हैं, जिसमें 45 रुपये और 95 रुपये का पैक शामिल है. ये दोनों ही प्लान ऑल राउंडर प्लान हैं. इनमें यूज़र्स को 1 पैसे प्रति सेकेंड की दर से कॉल चार्ज लिया जाता है. साथ ही दोनों पैक में यूजर को फुल टॉक टाइम ऑफर किया जाता है.

ये भी पढ़ें- WhatsApp पर आ रहा है खास फीचर, बचेगी आपके फोन की बैटरी, देखें फोटो
Loading...



69 रुपये के प्लान में भी कई फायदे
इसी तरह से वोडाफोन हाल ही में 69 रुपये का प्रीपेड प्लान भी लेकर आया है. इसमें 28 दिनों की वैलिडिटी और 250 एमबी 4जी/2जी डेटा दिया जा रहा है. इस प्लान को 17 सर्कल्स में लागू किया गया है, लेकिन 69 रुपये वाला ये ऑल राउंडर प्लान दूसरे ऑल राउंडर प्लान के मुकाबले थोड़ा अलग होगा. ऑल राउंडर पैक्स में मुख्य रूप से टॉकटाइम, डेटा, एसएमएस और रेट कटर बेनिफिट्स मिलता है, जबकि 69 के पैक में फ्री वॉइस कॉलिंग मिनट भी दिया जाता है.

ये भी पढ़ें- भूलकर भी Google पर Search ना करें ये 10 बातें, मुसीबत में पड़ सकते हैं आप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 8:42 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...