चेतावनी! भूलकर भी न लगाएं ये खूबसूरत दिखने वाला Wallpaper, खराब हो जाएगा पूरा फोन

फोन में सेट न करें ये Wallpaper.
फोन में सेट न करें ये Wallpaper.

एक ऐसे वॉलपेपर का पता चला है जिससे फोन क्रैश हो रहे हैं, साथ ही फोन बूट होने में भी दिक्कत आ रही है. वीडियो में देखें कैसे एक वॉलपेपर से पूरा फोन खराब हो जा रहा है.

  • Share this:
क्या आप सोच सकते हैं कि सिर्फ एक वॉलपेपर (Wallpaper) लगाने से आपका फोन क्रैश (Phone crash) हो सकता है? जी हां एक ऐसे वॉलपेपर का पता चला है जिससे फोन क्रैश हो रहे हैं, साथ ही फोन बूट होने में भी दिक्कत आ रही है. पॉपुलर लीक्सटर Universe Ice ने ट्विटर पर एक वीडियो जारी कर इसकी जानकारी दी है, जिसे बाकी कई यूज़र्स ने भी कंफर्म किया है.

लीक्सर ने फोटो-वीडियो शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘Warning! इस फोटो को कभी अपने वॉलपेपर की तरह सेट न करें. खासतौर पर सैमसंग यूज़र्स. इससे आपका फोन क्रैश हो जाएगा. इसे बिल्कुल ट्राय न करें. अगर आपको कोई ऐसी फोटो भेजता है तो उसे अनदेखा कर दें.’

(ये भी पढ़ें- 30 हज़ार रुपये सस्ते में मिल रहा है ये शानदार iPhone! कैमरा और डिज़ाइन दोनों खास)
ट्विटर ने अपने टेस्ट के एक्सपीरिएंस से बताया कि ये दिक्कत सैमसंग के फोन में आ रही है, जो कि गैलेक्सी नोट 8 पर किया है. लीक्सटर ने बताया कि जब उसने फोटो का वॉलपेपर लगाया तो उसका कलर चेंज हो गया. लेकिन जब उस फोटो को ट्विटर पर अपलोड किया तो उसका कलर नहीं बदला.इसके अलावा एक और यूज़र ने भी इस परेशानी के बारे में बताया है. यूज़र ने कहा कि जैसे ही उसने ये वॉलपेपर लगाया उसका फोन क्रैश हो गया. वह अपना फोन रिसेट करने वाला था, और अच्छी बात ये हुई कि वह वॉलपेपरल हटाने में कामयाब हो गया और ये परेशानी ठीक हो गई. यूज़र ने आगे कहा-‘ इससे सच में फोन क्रैश हो जाता है, मैने एक्सपीरिएंस किया है. आप बिल्कुल भी ट्राय न करें.’(ये भी पढ़ें-सस्ते में मिल रहा है Xiaomi का 64 मेगापिक्सल कैमरे वाला दमदार स्मार्टफोन, मिलेगी 4,500 mAh की बैटरी)




कुछ रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि वॉलपेपर कुछ स्पेसिफिट कोड से एमबेडेड है, जिसके चलते फोन में ये परेशानी आ रही है. रिपोर्ट में ये भी बताया गया कि इस फोटो को hex editor में खोलने पर इसमें ‘Google Inc. 2016’ और ‘Google Skia’ नाम का मेटा डेटा पाया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज