इंडिया में ब्लॉक हुई ये पॉपुलर फाइल शेयरिंग वेबसाइट, सरकार ने लगाई रोक

इंडिया में ब्लॉक हुई ये पॉपुलर फाइल शेयरिंग वेबसाइट, सरकार ने लगाई रोक
File Photo

दूरसंचार विभाग ने 18 मई को जारी आदेश मेंइंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स को नीदरलैंड की वेबसाइट वीट्रांसफर पर दो डाउनलोड लिंक (download link) को और पूरी वेबसाइट ‘वीट्रांस्फर डॉट कामॅ’ को ब्लॉक करने को कहा है.

  • Share this:
नई दिल्ली. सरकार ने इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स (ISP) को सुरक्षा कारणों से कंप्यूटर फाइल शेयरिंग वेबसाइट वीट्रांसफर (WeTransfer) पर रोक लगाने के लिए कहा है. ये आदेश दिल्ली पुलिस के अनुरोध पर दिया गया है. दूरसंचार विभाग ने 18 मई को जारी आदेश मेंइंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स को नीदरलैंड की वेबसाइट वीट्रांसफर पर दो डाउनलोड लिंक (download link) को और पूरी वेबसाइट ‘वीट्रांस्फर डॉट कामॅ’ को ब्लॉक करने को कहा है.

एक आधिकारिक सूत्र ने कहा, ‘दिल्ली पुलिस ने सूचना प्रसारण मंत्रालय से दो लिंक को और पूरी वेबसाइट को तत्काल ब्लॉक करने का अनुरोध किया था. इसी के आधार पर ये आदेश दिया गया है.’

मंत्रालय ने दूरसंचार विभाग को कहा है कि वह इंटरनेट सेवा प्रदाताओं को बेवसाइट ब्लॉक करने का निर्देश दें. विभिन्न इंटरनेट सेवाप्रदाताओं को ई-मेल के जरिए भेजे आदेश में दूरसंचार विभाग ने कहा है कि इसके अनुपालन की जानकारी तत्काल दी जाए, अन्यथा लाइसेंस की शर्तों के तहत कार्रवाई की जाएगी.



(ये भी पढ़ें-सस्ते में मिल रहा है Xiaomi का 64 मेगापिक्सल कैमरे वाला दमदार स्मार्टफोन, मिलेगी 4,500 mAh की बैटरी)



जानकारी के लिए बता दें कि तीन दिन पहले से कंपनी के ऑफिशियल वेबसाइट खोलने पर ‘this site can’t be reached’ की एरर मिल रही है. इसी लेकर ट्विटर पर भी कई यूज़र्स ने शिकायत की है.



कुछ यूज़र्स का जवाब देते हुए Wetransfer ने लिखा, ‘ हमें रिपोर्ट मिली है कि भारत में इसे आंशिक रूप से ब्लॉक कर दिया गया है. हमारी टीम इसकी जांच कर रही है, और जल्द इसकी जानकारी पेश करेगी. कुछ समय के लिए आप VPN सर्विस का इस्तेमाल करके वेबसाइट को एक्सेस कर सकते हैं.’

(ये भी पढ़ें- जल्द बदल जाएंगे सबके मोबाइल नंबर! 10 की जगह होंगी 11 डिजिट, जानें डिटेल)

क्या है WeTransfer?
Weट्रांसफर बड़ी से बड़ी फाइल शेयर करने के लिए सबसे पॉपुलर वेबसाइट में एक है. ये कंपनी नीदरलैंड की है, और पूरी दुनिया में इसके करीब 5 करोड़ यूज़र्स हैं. इस प्लैटफॉर्म के ज़रिए हर महीने करोड़ों फाइल्स ट्रांसफर की जाती हैं.
(इनपुट-भाषा से)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading