WhatsApp के तीन शानदार फीचर्स! बदल जाएगा चैटिंग का एक्सपीरिएंस, काम हो जाएंगे आसान

WhatsApp के 3 कमाल के फीचर्स आपका काम आसान कर देंगे.

WhatsApp के 3 कमाल के फीचर्स आपका काम आसान कर देंगे.

हम आपको वॉट्सऐप में इस्तेमाल किए जाने वाले 3 खास फीचर के बारे में बताएंगे जिसका इस्तेमाल करके आप अपनी चैटिंग को मज़ेदार और काम को और भी आसान बना सकते हैं...

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 8:01 AM IST
  • Share this:
वॉट्सऐप  (WhatsApp) दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप (instant messaging app) है. इसका इस्तेमाल फोटो, (Photo) वीडियो, (Video) लिंक, (link) लोकेशन (location) और डाक्यूमेंट्स भेजने या रिसीव करने के लिए किया जाता है. दुनिया भर में इस ऐप का इस्तेमाल लोग पर्सनल या बिज़नेस चैट के लिए करते हैं. आज हम आपको वॉट्सऐप में इस्तेमाल किए जाने वाले 3 खास फीचर के बारे में बताएंगे जिसका इस्तेमाल करके आप अपने काम को और भी आसान बना सकते हैं.

वॉट्सऐप पेमेंट: कुछ महीने पहले ही वॉट्सऐप ने इस पेमेंट फीचर को भारत में लॉन्च किया था.इस फीचर में आप यूपीआई आईडी का इस्तेमाल करके अपने अकाउंट के किसी और व्यक्ति के अकाउंट में पैसे भेज सकते हैं.इस फीचर में किसी भी तरह की पेमेंट बहुत तेजी के साथ दूसरे के खाते में चली जाती है.वॉट्सऐप का ये फीचर अपने लॉन्च के बाद गूगल पे, पेटिएम और फोन पे जैसी यूपीआई बेस्ड ऐप को टक्कर देता है.

(ये भी पढ़ें- 400 रुपये से भी कम के हैं ये शानदार फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान! मिलेगा 3300GB डेटा, जानें आपके लिए कौन सा है बेस्ट)

इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको अपना वॉट्सऐप अपडेट करना होगा और इसके पेमेंट ऑप्शन में जाके बैंक अकाउंट को ऐड करना होगा.इसके बाद आप इस फीचर का आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं.
QR Code: वॉट्सऐप के इस फीचर में आप किसी दूसरे का QR कोड को स्कैन करके उस व्यक्ति का नंबर अपनी कांटेक्ट लिस्ट में बहुत आसानी से ऐड कर सकते हैं.इस फीचर के आने से पहले आपको नंबर को ऐड करके वॉट्सऐप में ढूंढ़ने की जरुरत पड़ती थी. इसमें आप अपने वॉट्सऐप का QR कोड भी किसी और के साथ शेयर कर सकते हैं.

(ये भी पढ़ें- सिर्फ 6,999 रुपये में मिल रहा है 5000mAh बैटरी वाला दमदार स्मार्टफोन, HD+ डिस्प्ले के साथ खूबसूरत है लुक)

Live Location: वॉट्सऐप के इस फीचर का इस्तेमाल करके आप अपनी लाइव लोकेशन किसी के साथ भी वॉट्सऐप पर शेयर कर सकते हैं.जिसके जरिये दूसरे व्यक्ति को पता चलता रहता है की आप कहाँ कहाँ जा रहे हैं और कौन सी जगह पर है.ये फीचर किसी के घर का पता लगाने में काफी काम आता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज