Home /News /tech /

WhatsApp ने पेश किए 3 नए फीचर्स, वॉट्सऐप वेब यूजर्स को भी मिलेगा फोटो एडिट करने का विकल्प

WhatsApp ने पेश किए 3 नए फीचर्स, वॉट्सऐप वेब यूजर्स को भी मिलेगा फोटो एडिट करने का विकल्प

WhatsApp 3 नए फीचर लाने की तैयारी में है.

WhatsApp 3 नए फीचर लाने की तैयारी में है.

पिछले कुछ दिनों में इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप (WhatsApp)एक के बाद एक कई फीचर्स अपने यूजर्स को दे रहा है. इसी कड़ी में कंपनी ने 3 नए फीचर लॉन्च किए हैं. इन तीन फीचर में से 2 ऐप के लिए जारी किए गए हैं, जबकि एक फीचर वॉट्सऐप वेब के लिए पेश किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. पिछले कुछ दिनों में इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप (WhatsApp)एक के बाद एक कई फीचर्स अपने यूजर्स को दे रहा है. इसी कड़ी में कंपनी ने 3 नए फीचर लॉन्च किए हैं. इन तीन फीचर में से 2 ऐप के लिए जारी किए गए हैं, जबकि एक फीचर वॉट्सऐप वेब के लिए पेश किया गया है. वॉट्सऐप वेब (WhatsApp Web) के लिए पेश किया गया नया फीचर यूज़र्स को उनकी फोटोज को एडिट करने में मदद करेगा. जिन दो फीचर्स को मोबाइल ऐप (Mobile App) के लिए पेश किया गया है उनमें यूजर्स को चैट के समय स्टिकर सजेशन (Sticker Suggestion) और प्रीव्यू लिंक (Preview Link) ऑप्शन की सुविधाएं मिलेंगी.

    कंपनी का कहना है कि इन फीचर पर काम करने के समय यूजर्स की प्राइवेसी को ध्यान में रखा गया था, इसलिए WhatsApp नहीं देख सकेगा कि यूज़र्स क्या सर्च कर रहे हैं, और यूज़र्स के पर्सनल मैसेज हमेशा एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन द्वारा सुरक्षित रहते हैं.

    (ये भी पढ़ें- WhatsApp के इस पुराने फीचर में होने जा रहा है बड़ा बदलाव, यकीनन आप भी करते होंगे इस्तेमाल)

    वॉट्सऐप कंपनी ने ट्विटर पर एक फोटो शेयर की जिसमें उसने मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के तीन नए फीचर को शेयर किया, जो कि हैं-

    स्टिकर सजेशन फीचर
    इस फीचर के अंतर्गत अब यूजर्स मैसेजिंग के समय वॉट्सऐप पर स्टिकर भेजने के सजेशन प्राप्त कर सकते हैं. आपको बता दें कि अभी तक चैट के दौरान वॉट्सऐप इमोजी भेजने के सजेशन देता था.

    फोटो एडिटर फीचर
    ये फीचर वॉट्सऐप वेब के लिए पेश किया गया है, क्योंकी इस फीचर को पहले से ही वॉट्सऐप यूज़र्स मोबाइल ऐप पर इस्तेमाल कर रहे थे. अब वॉट्सऐप वेब पर भी यूजर्स फ़ोटो में कुछ बदलाव कर सकेंगे जैसे कि क्रॉप, रोटेट और ईमोजी. आपको बता दें कि इससे पहले वॉट्सऐप वेब पर ये सुविधा नहीं थी.

    (ये भी पढ़ें-बेहद सस्ता मिल रहा है Realme का बजट 5G स्मार्टफोन, मिलेगी 8GB RAM और 5000mAh बैटरी)

    प्रीव्यू लिंक
    ये फीचर वॉट्सऐप ऐप के लिए है. कंपनी ने हाल ही में अपने प्री व्यू लिंक के फीचर को अपडेट कर नया वर्जन लायी है. यदि आप किसी अन्य  वॉट्सऐप को कोई लिंक भेजेंगे तो उसे लिंक के साथ और भी इंन्फॉर्मेशन मिलेंगी जिससे उसे पता चल पाएगा कि लिंक किससे संबंधित है. अब यूज़र्स गलत लिंक नहीं खोल सकेंगे.

    Tags: Whatsapp, WhatsApp Account, WhatsApp Features, Whatsapp status

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर