WhatsApp देगा ये नई सुविधा! एक ही नंबर से कई फोन में ले सकेंगे चैट का मजा, जल्द होगा रोलआउट

WhatsApp देगा ये नई सुविधा! एक ही नंबर से कई फोन में ले सकेंगे चैट का मजा, जल्द होगा रोलआउट
जल्द जुड़ेगा WhatsApp में ये नया फीचर

WhatsApp लंबे समय से मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर पर काम कर रहा था. अब ये फीचर जल्द ही यूजर्स के लिए पेश किया जा सकता है. इस फीचर से यूजर्स एक ही नंबर से कई फोन में चैट का मजा ले सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 24, 2020, 12:50 PM IST
  • Share this:
इंस्टेंट मैंसेजिंग ऐप वाट्सऐप (WhatsApp) आए दिन यूज़र्स के लिए नए-नए फीचर्स लेकर आता रहता है. कंपनी इस शानदार मैसेजिंग ऐप के लिए लंबे समय से नए फीचर पर काम कर रही है. बता दें कि ये मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर है जिसे जल्द ही यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा सकता है. इसके बाद यूजर्स एक ही नंबर से कई फोन में वाट्सऐप चला सकेंगे. फिलहाल यूजर्स एक नंबर से एक ही फोन में अकाउंट बना पाते हैं. WhatsApp के नए अपडेट्स और लेटेस्ट फीचर्स की जानकारी देने वाली साइट WABetaInfo की ओर से भी इससे जुड़े डिटेल्स शेयर किए गए हैं.

चार डिवाइस से कर पाएंगे लिंक
रिपोर्ट्स के मुताबिक सामने आया है कि इसकी मदद से यूजर्स चार डिवाइसेज को एक ही अकाउंट से लिंक कर पाएंगे. साथ ही वाट्सऐप में लिंक्ड डिवाइसेज के नाम से अलग से सेक्शन दिया जाएगा, जिसके जरिए पता चलेगा किस-किस डिवाइस में एक ही नंबर से अकाउंट चलाए जा रहे हैं. साथ ही टेंप स्टैम्प के साथ नजर आएगा कि उस डिवाइस पर वाट्सऐप लास्ट टाइम कब एक्टिव था. यह नया सेक्शन ऐप के मैन्यू में आएगा जो ऊपर राइट होगा. यहीं यूजर्स को सेटिंग्स, न्यू ग्रुप, न्यू ब्रॉडकास्ट और स्टार्ड मैसेजेस जैसे ऑप्शंस भी मिलते हैं.

नए एडवांस्ड सर्च फीचर पर काम
नए सेक्शन में ना सिर्फ यूजर्स को नया डिवाइस लिंक करने का ऑप्शन मिलेगा बल्कि पहले से लिंक किए गए डिवाइस भी नजर आएंगे. मल्टी डिवाइस सपोर्ट के अलावा कंपनी एडवांस्ड सर्च मोड पर भी काम कर रही है. WABetaInfo की रिपोर्ट में कहा गया है कि एंड्रॉयड ऐप पर यूजर्स को बहुत जल्द नया यूजर इंटरफेस भी देखने को मिल सकता है।



ये भी पढ़ें :- Samsung ने लॉन्च किया बेहद सस्ता स्मार्टफोन Galaxy A01 Core, जानें बेस्ट फीचर्स

एडवांस्ड सर्च ऑप्शन
WhatsApp दो नए फीचर पर काम कर रहा है जिसमें से दूसरा एडवांस्ड सर्च ऑप्शन है. अभी ये फ़ीचर वॉट्सऐप के बीटा वर्जन में दिया गया है. WABetainfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp 2.20.118 Android Beta में एडवांस्ड सर्च मोड का ऑप्शन दिया गया है. फिलहाल वॉट्सऐप इसके यूज़र इंटरफ़ेस पर काम कर रहा है. इस फ़ीचर के तहत यूज़र्स मैसेज टाइप के ज़रिए वॉट्सऐप पर सर्च कर सकते हैं. यहां एडवांस्ड सर्च मोड़ में फ़ोटोज़, वीडियोज, लिंक्स, गिफ्स, ऑडियो और डॉक्यूमेंट्स का ऑप्शन देखा जा सकता है.

ये भी पढ़ें :- Xiaomi ने घटाई 20 घंटे की बैटरी लाइफ और दमदार साउंड वाले इस Earphones की कीमत, जानें क्या है नए प्राइज

Wi Fi से करना होगा Sync
WABetaInfo को ये फीचर्स ऐप के एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.20.196.8 में देखने को मिले हैं. ऐप के नए फीचर्स अभी अंडर डेवेलपमेंट हैं, इसलिए बीटा यूजर्स के लिए भी इन्हें नहीं पेश किया गया है. वॉट्सऐप को अलग-अलग डिवाइसेज में चलाने के लिए Wi-Fi Sync की जरूरत पड़ सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading