WhatsApp ने यूज़र्स को दी ज़रूरी सलाह- इस एक गलती से बैन हो सकता है अकाउंट, चैट पर भी खतरा

WhatsApp ने यूज़र्स को दी ज़रूरी सलाह- इस एक गलती से बैन हो सकता है अकाउंट, चैट पर भी खतरा
एक गलती से WhatsApp का अकाउंट खतरे में पड़ सकता है.

WABetaInfo ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें यूज़र्स को वॉट्सऐप का मॉडिफाइड वर्जन इस्तेमाल करने से मना किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 14, 2020, 11:17 AM IST
  • Share this:
वॉट्सऐप (WhatsApp) को लेकर भी अब लगातार हैकिंग और फ्रॉड को लेकर जानकारी सामने आ रही है. इसी को ध्यान में रखते हुए WhatsApp यूज़र्स को एक ज़रूरी सलाह दी गई है. WABetaInfo ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें यूज़र्स को वॉट्सऐप का मॉडिफाइड वर्जन इस्तेमाल करने से मना किया है.

WABetaInfo ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘वॉट्सऐप का मॉडिफाइड वर्जन सिक्योरिटी और प्राइवेसी के लिए कभी अच्छा सॉलूशन नहीं हो सकता है.’ इसके साथ एक फोटो भी शेयर की गई है, जिसमें बताया गया है कि वॉट्सऐप का मॉडिफाइड वर्जन इस्तेमाल करने से फेक वॉट्सऐप डिवेलपर्स आसानी से MITM अटैक (man in the middle) के ज़रिए आपके टेक्स्ट को बदल सकते हैं, और एडिट भी कर सकते हैं.

(ये भी पढ़ें- एक बार चार्ज होकर 40 घंटे चलेगी Motorola के इस फोन की बैटरी, कीमत 15 हज़ार रु से भी कम!)





इतना ही नहीं वॉर्निंग में ये भी बताया गया वॉट्सऐप के मॉडिफाइड वर्जन को कंपनी ने वेरिफाइ नहीं किया है. तो अगर अगर कोई यूज़र इनका इस्तेमाल करता है, तो उसके वॉट्सऐप अकाउंट को बैन भी किया जा सकता है.

आगे लिखा कि इस तरह के मॉडिफाइड वर्जन में ओरिजनल वॉट्सऐप के मुकाबले 20 से ज़्यादा नए तरह के फीचर्स होते हैं, लेकिन इस लालच में रिस्क लेना आपकी प्राइवेसी और सिक्योरिटी के लिए किसी खतरे से कम नहीं है.

(ये भी पढ़ें-  Poco M2 Pro की पहली सेल आज! 24 दिन चलेगी इसकी 5000mAh वाली दमदार बैटरी)

लॉन्च हुए Animated Stickers
वॉट्सऐप ने हाल ही में एंड्रॉयड और iOS यूज़र्स के लिए Animated Stickers लॉन्च किए हैं. यूज़र्स को ऐप के स्टिकर स्टोर के पास ही एनिमेटेड स्टिकर्स स्टोर का भी ऑप्शन दिखेगा. इसके बगल में एक प्ले बटन दिया गया है, जिससे पुराने स्टिकर्स और नए में अंतर पता चल सके. एंड्रॉयड और iOS, दोनों प्लेटफॉर्म के वॉट्सऐप पर नए एनि​मेटेड स्टिकर्स में रिको स्वीट लाइफ, Playful Piyomaru, Bright Days, Moody Foodies, और Chummy Chum Chums के स्टिकर्स उपलब्ध हैं. जानकारी मिली है कि वॉट्सऐप अब इसे डेस्कटॉप वर्जन के लिए भी रोल आउट कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading