WhatsApp ने इन यूज़र्स को दी ज़रूरी सलाह- इसलिए फौरन अपडेट कर लें अपना वॉट्सऐप

WhatsApp ने इन यूज़र्स को दी ज़रूरी सलाह- इसलिए फौरन अपडेट कर लें अपना वॉट्सऐप
WhatsApp इस्तेमाल करने वालों को इस ट्रिक के बारे में यकीनन नहीं पता होगा.

वॉट्सऐप के एक यूज़र ने बताया था कि उसे डार्क थीम इस्तेमाल करने में दिक्कत आ रही है. साथ ही उसने ये भी बताया कि स्टेटस फीचर का इस्तेमाल करते हुए क्रैश की परेशानी भी हो रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2020, 7:02 AM IST
  • Share this:
वॉट्सऐप (WhatsApp)  ने अपने कुछ यूज़र्स को फौरन ऐप अपडेट करने की सलाह दी है. दरअसल वॉट्सऐप के कुछ यूज़र्स को इसके पॉपुलर फीचर ‘डार्क थीम’ (Dark Theme) में कुछ परेशानी का सामना करना पड़ा, जिसके बाद कंपनी ने ऐप को अपडेट करने के लिए कहा है. वॉट्सऐप के एक यूज़र ने ट्वीट कर बताया था कि उसे डार्क थीम इस्तेमाल करने में दिक्कत आ रही है, जिसमे उसे ब्लैक बबल और टेक्स्ट नहीं नहीं दिख रहा है. साथ ही उसने ये भी बताया कि स्टेटस फीचर का इस्तेमाल करते हुए क्रैश की परेशानी भी हो रही है.

WABetaInfo ने ट्वीट कर कहा कि इस दिक्कत को दूर करने के लिए फौरन एंड्रॉयड के लेटेस्ट बीटा (जो पहले से बीटा टेस्टर हैं) वर्जन 2.20.125 में ऐप अपडेट कर लें.

(ये भी पढ़ें- 250 करोड़ स्मार्टफोन्स पर बड़ा खतरा! फोन में अपने आप घुस रहा है ये वायरस, नहीं किया जा सकता डिलीट)



WABetaInfo के ट्वीट का स्क्रीनशॉट.
WABetaInfo के ट्वीट का स्क्रीनशॉट.

मार्च में लॉन्च हुआ Dark Theme फीचर
वॉट्सऐप ने एंड्रॉयड और iOS दोनों यूज़र्स के लिए Dark Mode फीचर मार्च में रोलआउट कर दिया था.’ इससे यूज़र्स को उन परिस्थितियों से छुटकारा मिलता है, जब रात फोन ऑन करते ही पूरे कमरे में फोन की लाइट चमक उठती है. वॉट्सऐप ने बताया कि वह चाहते थे कि यूज़र्स ऐप के हर स्क्रीन पर ध्यान दे सकें. इसलिए ऐप में कलर और कुछ अलग डिज़ाइन का इस्तेमाल किया ताकि ज़रूरी जानकारी उभर कर दिखाई दे.

(ये भी पढ़ें- Xiaomi के इस फोन पर भूलकर भी ना ऑन करें ये सेटिंग, बंद हो सकते हैं कई फंक्शन!) 

डार्क मोड के फायदे
>>डार्क मोड फीचर आने के बाद वॉट्सऐप पर दिखने वाला व्हाइट बैकग्राउंड ब्लैक/ग्रे हो जाएगा, जबकि ब्लैक नजर आने वाला वर्ड व्हाइट हो जाएगा. इस फीचर के आने के बाद आप लो लाइट में चैटिंग एक्सपीरियंस का मजा ले पाएंगे, जिससे आपके आंख पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा.

>>इसके अलावा इस फीचर की जो सबसे खास बात है वह ये कि इसकी मदद से स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ भी बढ़ेगी.

Android 10 और iOS 13 का इस्तेमाल करने वाले यूज़र्स सिस्टम सेटिंग में जाकर डार्क मोड को ऑन कर सकते हैं. Android 9 या उससे पहले के वर्जन का इस्तेमाल करने वाले यूज़र्स WhatsApp Setting > Chat > Theme पर जाकर ‘Dark Mode’ को चुनकर ये फीचर ऑन कर सकते हैं.

(ये भी पढ़ें- Coronavirus के बारे में हमें बहुत कुछ बताता है Google Search ट्रेंड, लोगों ने पूछा- सब कुछ कब ठीक होगा)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading