लाइव टीवी

WhatsApp के इस फीचर से बचेगी फोन की बैटरी, चैटिंग भी होगी मज़ेदार

News18Hindi
Updated: March 17, 2020, 7:35 AM IST
WhatsApp के इस फीचर से बचेगी फोन की बैटरी, चैटिंग भी होगी मज़ेदार
WhatsApp बीटा टेस्टर बनके आपको हर फीचर सबसे पहले मिलेगा.

जानें वॉट्सऐप (WhatsApp) का कौन सा है ऐसा फीचर जिससे फोन की बैटरी जल्दी से खत्म नहीं होगी...

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 17, 2020, 7:35 AM IST
  • Share this:
वॉट्सऐप (WhatsApp) हमारी लाइफ का अहम हिस्सा है. इससे हम अपने दोस्त, घरवालों से जुड़े रहने के साथ-साथ ऑफिस के ग्रुप में भी जुड़े रहते हैं. वॉट्सऐप के ज़्यादा इस्तेमाल से कई बार हमारी बैटरी (Battery Saver) भी जल्दी खत्म हो जाती है और आपको जानकर हैरानी होगी कि वॉट्सऐप पर एक ऐसा फीचर मौजूद है, जिससे आपके फोन की बैटरी बचेगी. वॉट्सऐप पर हाल ही में एक नया फीचर ‘डार्क मोड’ (Dark Mode) आया है. इस फीचर का इंतजार काफी समय से किया जा रहा था और अब इसे एंड्रॉयड और iOS के लिए उपलब्ध करा दिया गया है.

वॉट्सऐप ने अपने ब्लॉग पेज पर बताया कि इस नए फीचर को इस तरह डिज़ाइन किया गया है कि अगर आप कम रोशनी वाली जगह में फोन का इस्तेमाल किया जाए तो यूज़र्स की आंखों पर ज़ोर नहीं पड़ेगा.

(ये भी पढ़ें-WhatsApp के इस फीचर का ज़्यादा यूज़ करने पर आप हो सकते हैं ब्लॉक! जानें ज़रूरी नियम...)



डार्क मोड फीचर के फायदे



>>डार्क मोड फीचर आने के बाद वॉट्सऐप पर दिखने वाला व्हाइट बैकग्राउंड ब्लैक/ग्रे हो जाएगा, जबकि ब्लैक नजर आने वाला वर्ड व्हाइट हो जाएगा. इस फीचर के आने के बाद आप लो लाइट में चैटिंग एक्सपीरियंस का मजा ले पाएंगे, जिससे आपके आंख पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा.

>>इसके अलावा इस फीचर की जो सबसे खास बात है वह ये कि इसकी मदद से स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ भी बढ़ेगी.

(ये भी पढ़ें- बेहद सस्ता हुआ Vivo का 48 मेगापिक्सल 3 कैमरे वाला ये फोन, लुक और बैटरी भी दमदार)

फोन में ऐसे करें एक्टिवेट
Android 10 और iOS 13 का इस्तेमाल करने वाले यूज़र्स सिस्टम सेटिंग में जाकर डार्क मोड को ऑन कर सकते हैं. Android 9 या उससे पहले के वर्जन का इस्तेमाल करने वाले यूज़र्स को सबसे पहले WhatsApp Setting में जाना होगा. इसके बाद Chat में जाकर Theme सेलेक्ट करना होगा. फिर यहां से यूज़र ‘Dark Mode’ को चुनकर इस फीचर ऑन कर सकते हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 17, 2020, 7:11 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading