Home /News /tech /

WhatsApp की धांसू ट्रिक! आप Online होते हुए भी नहीं दिखेंगे एक्टिव, किसी को नहीं चलेगा पता

WhatsApp की धांसू ट्रिक! आप Online होते हुए भी नहीं दिखेंगे एक्टिव, किसी को नहीं चलेगा पता

WhatsApp पर आसान ट्रिक यहां जानें.

WhatsApp पर आसान ट्रिक यहां जानें.

सभी वॉट्सऐप यूज़र्स के लिए जो ऑनलाइन होते हुए भी छिपे दिखना चाहते हैं, उनके लिए एक गजब का समाधान है. WhatsApp की इस ट्रिक से आप अपने स्टेटस को ऑनलाइन छुपा सकते हैं. आपके वॉट्सऐप का स्टेटस ऑनलाइन छिपा रहेगा, भले ही आप अपने मैसेज को देखे और उनका जवाब भी न दें.

अधिक पढ़ें ...

    वॉट्सऐप (WhatsApp) स्मार्टफोन यूज़र्स के बीच काफी पॉपुलर है. ये एक इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है जिसमें बहुत से फीचर्स दिए गए हैं. वॉट्सऐप को जब ओपेन किया जाता है तो दूसरे यूज़र का स्टेटस दिखता है कि वो ऑनलाइन है या मैसेज टाइप कर रहा है. वो सभी वॉट्सऐप यूज़र्स के लिए जो ऑनलाइन होते हुए भी छिपे दिखना चाहते हैं. लेकिन उनके लिए एक गजब का समाधान है. WhatsApp की इस ट्रिक से आप अपने स्टेटस को ऑनलाइन छुपा सकते हैं. आपके वॉट्सऐप का स्टेटस ऑनलाइन छिपा रहेगा, भले ही आप अपने मैसेज को देखे और उनका जवाब भी दें.

    इसके अलावा आप अपने वॉट्सऐप मैसेज को ऑफलाइन मोड में भी भेज सकते हैं.  तो चलिए आपको बताते हैं उस ट्रिक के बारे में जिसका इस्तेमाल करके आप अपने वॉट्सऐप स्टेटस को हाइड कर सकते है.

    (ये भी पढ़ें-  बेहद सस्ता मिल रहा है Mi का 108 मेगापिक्सल वाला प्रीमियम स्मार्टफोन, मिलेगी 8GB RAM)

    पहली ट्रिक- वॉट्सऐप स्टैटस को हाइड करने का कोई ऑफिशियल तरीका नहीं है. लेकिन अगर आप अपना स्टेटस छुपाना ही चाहते हैं तो इसके लिए बस आपको अपने फोन के नोटिफिकेशन पर जाना होगा.

    हम सभी जानते हैं कि जब कोई वॉट्सऐप मैसेज आता है तो वो फोन के नोटिफिकेशन में भी दिखाई पड़ता है. आप अगर आने वाले मैसेज को नोटिफिशन के ज़रिए ही रिप्लाइ करते हैं तो आप दूसरे यूजर को ऑनलाइन नहीं दिखाई पड़ेगे.  इतना ध्यान रहे आपको नोटिफिकेशन से ही रिप्लाई करना होगा, और ऐप को खोलने की कोई जरूरत नहीं होगी.

    आपको बस नोटिफिकेशन में मैसेज में दिखाई पड़ रहे रिप्लाई के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा और मैसेज को लिखकर भेजना होगा. ये ट्रिक आपके स्टेटस को ऑनलाइन छिपाने में हेल्प करेगी.

    दूसरी ट्रिक-  अपने मोबाइल डेटा को डिस्कनेक्ट कर दें, अब अपना वॉट्सऐप खोलें और उस मैसेज को चुनें जिसका आप रिप्लाई करना चाहते हैं , और अब मैसेज भेजे. फिर वॉट्सऐप से बाहर आकर मोबाइल डेटा या वाई-फाई को स्विच ऑन करें. आपका मैसेज रिसीवर को तुरंत भेज दिया जाएगा.

    (ये भी पढ़ें- WhatsApp का नया फीचर! बात करने के बाद अपने आप डिलीट हो जाएगी प्राइवेट चैट, जानें कैसे)

    इस पूरे समय के दौरान आपका वॉट्सऐप ऑनलाइन स्टेटस किसी को दिखाई नहीं देगा. यह वॉट्सऐप ट्रिक बहुत ही ज्यादा प्रभावशाली है. यह वॉट्सऐप ट्रिक आपको ऐप और फोन के अन्य हिस्सों पर क्लिक करने पर मजबूर कर देगी, जिन्हें आप आमतौर पर एक बार चालू करते हैं और हमेशा के लिए भूल जाते हैं.

    Tags: Whatsapp, WhatsApp Account, WhatsApp Help, Whatsapp update

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर