WhatsApp यूज़र्स के लिए आ रहा है धांसू फीचर! जल्द बदल सकेंगे चैट बॉक्स का कलर, टेक्स्ट में होगा बदलाव

WhatsApp पर चैट बॉक्स के लिए नया फीचर आने वाला है.

WhatsApp अपने यूज़र्स के लिए एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिससे वह चैट बॉक्स का कलर चेंज कर सकते हैं, और साथ ही वह स्क्रीन पर मौजूद टेक्स्ट कलर में भी बदलाव कर सकेंगे.

  • Share this:
    फेसबुक (Facebook) की कंपनी इस्टेंट मैसेजिंग प्लैटफॉर्म वॉट्सऐप (WhatsApp) पर जल्द बहुत काम का फीचर आने वाला है. इस नए फीचर से यूज़र ऐप के चैट बॉक्स की थीम बदल सकते हैं. वॉट्सऐप डेवलपमेंट को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक यूज़र्स चैट बॉक्स का कलर चेंज कर सकते हैं, और साथ ही वह स्क्रीन पर मौजूद टेक्स्ट को डार्क ग्रीन शेड कर सकते हैं. फिलहाल इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि ये फीचर कब लॉन्च किया जाएगा. ऑनलाइन रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप कई सारे फीचर्स पर काम कर रहा है.

    हाल ही में रिपोर्ट आई थी कि इंस्टेंट मैसेजिंग प्लैटफॉर्म वॉट्सऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिससे यूज़र्स अपने हिसाब से वॉइस मैसेज की प्लेबैक स्पीक को बदल सकेंगे. फिलहाल ये फीचर बीटा स्टेज पर है और इसे iOS प्लैटफॉर्म के लिए डेवलप किया जा रहा है.

    (ये भी पढ़ें- पहले से और भी सस्ता मिल रहा है Samsung का 6000mAh बैटरी वाला बजट स्मार्टफोन, मिलेंगे 4 कैमरे)

    Photo Credit: WABetaInfo
    Photo Credit: WABetaInfo


    पिछले महीने वॉट्सऐप ने डेस्कटॉप ऐप के लिए वॉइस और वीडियो कॉलिंग फीचर पेश किया था. वॉट्सऐप ने बताया कि वॉट्सऐप डेस्कटॉप ऐप का वीडियो कॉलिंग सपोर्ट लैंडस्केप और पोर्टेट दोनों ओरिएंटेशन को सपोर्ट करेगा. वीडियो कंप्यूटर स्क्रीन पर रिसाइज़  स्टैंडअलोन विंडो के तौर पर दिखाई देगी और टॉप पर पोज़िशन रहेगी ताकि यूज़र्स से उनकी चैट मिस न हो जाए.

    (ये भी पढ़ें- Jio, Vi और Airtel का बेहद सस्ता प्लान! कम कीमत में मिलती है फ्री कॉलिंग, 56GB डेटा और कई फायदे)

    मौजूदा समय में वॉइस और वीडियो कॉलिंग सिर्फ वन-टू-वन चैट के लिए उपलब्ध है, लेकिन जल्द ये ग्रूप चैट के लिए भी पेश किया जाएगा. एंड्रॉयड और iOS पर वॉट्सऐप ग्रुप चैट में वीडियो और सिंगल कॉल के लिए 8 लोगों को एक साथ जुड़ने की अनुमति देता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.